वैश्विक महामारी में 48 रक्त वीरों ने रक्तदान कर दिया मानवता का संदेश

0
563

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 31 जनवरी। आईपी कॉलोनी ऑफिस के प्रांगण में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें 48 रक्त वीरों ने कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान चल रहे रक्त के अभाव को पूर्ति कर मानवता का संदेश दिया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिला रेड क्रॉस सोसाइटी सचिव श्री विकास कुमार, विशिष्ट अतिथि भाजपा युवा अध्यक्ष पंकज सिंगला, सचिन ठाकुर मुख्य रूप से उपस्थित थे।

रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने सभी रक्तदाता ओं का उत्साह वर्धन किया। कहा कि रक्त किसी फैक्ट्री में नहीं बनता यह केवल मनुष्य रूपी शरीर में ही होता है। एक यूनिट के माध्यम से दो लोगों का जीवन बचाया जा सकता है। इस पुनीत कार्य के लिए मैं आप सभी की प्रशंसा करता हूं।
युवा भाजपा नेता पंकज सिंगला ने कहा कि युवाओं को आगे आकर रक्तदान के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करना चाहिए। युवा देश की रीड की हड्डी होता है। रक्तदान करने से हमारे शरीर में बीपी, वह अन्य बीमारी से मुफ्त रहता है। हमें हर 3 महीने में रक्तदान करना चाहिए।
आईपी कॉलोनी के अध्यक्ष जेपी भारद्वाज, सेक्रेटरी दीपक गोयल, कोषाध्यक्ष  अनुज गर्ग ने बताया कि यह कार्यक्रम आगे भी निरंतर जारी रहेगा। हम लोगों को मोटिवेट कर के रक्त के क्षेत्र में यह पुण्य कार्य निरंतर चालू रखेंगे।
मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष दिलीप बंका, महासचिव मधुसूदन माँटोलिया ने आए हुए सभी रक्त दाताओं का उत्साह वर्धन किया।
भारत विकास परिषद की नारायण शाखा की अध्यक्षा प्रतिभा तिवारी, कार्यक्रम संयोजक विमल खंडेलवाल ने बताया कि रक्त को लेकर पहले की अपेक्षा आजकल लोग जागरूक हुए हैं। जिसमें जिला प्रशासन की बहुत महत्वपूर्ण भागीदारी है। अन्य सामाजिक संस्थाओं से भी अपील करते हैं कि इस नेक कार्य में आगे आएं रक्तदान करें जिससे लोगों का जीवन बचाया जा सके।
आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में मारवाड़ी सम्मेलन कोषाध्यक्ष अभय बी एल शर्मा, भारत विकास परिषद नारायण सचिव पंकज सक्सेना, कोषाध्यक्ष योगेश गर्ग,महिला संयोजिका जूही वर्मा, सह महिला संयोजिका मनीषा सिंगला, पूर्णिमा गोयल, निखिल गर्ग, अभिषेक तिवारी, राजीव पबरेजा, रोहतास राजलीवाल, पवन तुलसीयान, प्रमोद वर्मा,विनीत गुप्ता, व अन्य समाज के प्रभुत्व लोग उपस्थित थे।