पुलिस की सतर्कता से सूरजकुंड मेले में चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

0
487
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री केके राव के दिशा निर्देश पर एवं मेला पुलिस अधिकारी श्री अर्पित जैन की देखरेख में सूरजकुंड मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
जिसके तहत चोरी करने वाले चोर भी पुलिस की नजरों से बच नहीं सकते।
सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में साउथ अफ्रीका की Stall नंबर C35 से एक आरोपी ने हाथी के दांत एवं अन्य कई स्टाल से बैग, वुडन आइटम, आर्टिफिशियल आइटम एवं अन्य तरह के कुछ सामान चोरी कर लिए थे।
स्टॉल मालिक क्रिस्टीना नाम की महिला ने पुलिस को इस बारे में शिकायत दी।
महिला की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत सीसीटीवी चेक कर चोरी करने वाले आरोपी की पहचान कर आरोपी चोर को चोरी की गई स्टॉल से कुछ दूरी पर ही गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। आरोपी ने अपना नाम ललित और बंटी बताया है।
 ललित उर्फ बंटी के खिलाफ थाना सूरजकुंड में धारा 379 के तहत मुकदमा नंबर 98 दर्ज किया गया है।
आरोपी से चोरी किया गया सामान बरामद कर उसको जेल भेज दिया गया है।
श्री अर्पित जैन ने बताया कि मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं संदिग्ध व्यक्ति एवं सामान पर पुलिस की पैनी नजर है।
उन्होंने मेले में आने वाले दर्शकों से अपील की है की किसी भी प्रकार के संदिग्ध व्यक्ति एवं वस्तु के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दें।
पुलिस आपकी सुरक्षा एवं सहयोग में सूरजकुंड मेले में तैनात है।
श्री अर्पित जैन ने लोगों से अपील की है कि मेला देखने वाले दर्शक अपने साथ चाकू, कैंची, माचिस, सिगरेट, बीडी एवं किसी भी तरह के धारदार और ज्वलनशील पदार्थ को साथ ना लाएं अन्यथा आपको एंट्री नहीं दी जाएगी।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कंट्रोल रूम में तैनात एएसआई सुनील कुमार एवं आरोपी बंटी का पता लगाकर उसको गिरफ्तार करने में सहयोग करने वाले सिपाही प्रवीण कुमार एवं सिपाही विकास कुमार को उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए श्री अर्पित जैन द्वारा प्रशंसा पत्र एवं नकद इनाम दिया जाएगा।