महताब अहमद ने जिला कांग्रेस मुख्यालय पर आफताब अहमद ने बीवा में किया ध्वजारोहण

0
241
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 71 वें गणतंत्र दिवस पर सीएलपी हरियाणा के डिप्टी लीडर आफताब अहमद ने नूह के बिवां गांव के सरकारी स्कूल में तो वहीं पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद ने
जिला कांग्रेस कमेटी मुख्यालय पर ध्वजारोहण किया।
विधायक आफताब अहमद ने अपने संबोधन में कहा कि देश ने आजादी के बाद बहुत कुछ हासिल किया है लेकिन अभी काफी कुछ हासिल करना बाकी है। इस विकास में देश के हर नागरिक का बराबर का योगदान रहा है और देश के लोगों के दम पर ही भारत का डंका दुनिया में बजेगा। उन्होंने कहा कि आज के सभी नागरिक देश की आजादी में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों के कर्जदार हैं और हमेशा उन्हें याद रखें।
सीएलपी डिप्टी लीडर आफताब अहमद ने कहा कि देश को अंबेडकर जैसे महान लोगों ने संविधान के रूप में एक ऐसा दस्तावेज दिया जो देश की रूह के समान हैं जिसमें ना कोई बड़ा है ना छोटा है बल्कि सभी समान हैं। खास बात ये रही कि विधायक आफताब अहमद ने गांव की बेटी भावना सैनी से ध्वजारोहण कराया।
सीएलपी डिप्टी लीडर आफताब अहमद इस कार्यक्रम के बाद नूह के शहीदी पार्क पहुंचें जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और वहां मौजूद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेवात के लोगों की देश की आजादी में बड़ी भूमिका रही है। लाखों लोग मुगलों, अंग्रेज़ों से लड़ाई में मारे गए थे।
वहीं जिला कांग्रेस कमेटी के नूह मुख्यालय पर चल रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता चौधरी महताब अहमद ने की और तिरंगे को सलामी दी। उन्होंने कहा कि देश का राष्ट्रध्वज हमारी पहचान है। उसकी शान बरकरार रखने के लिए सैनिक ही नहीं आम जनता भी हर वक्त बलिदान देने को तैयार रहती है। भारत की आजादी और इसकी अखंडता को बरकरार रखने के लिए बहुत से लोगों ने बलिदान देकर इसे तिरंगे का सम्मान बरकरार रखा, आगे भी तिरंगे के लिए सर्वोच्च बलिदान देने में मेवात सबसे आगे रहेगा।
पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि सभी धर्मों, समाज, के लोगों को एक दूसरे का हाथ पकड़कर व साथ  चलकर देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है।