जेपी पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया

0
285
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 10 फरवरी। स्थानीय सेक्टर-91 स्थित जेपी पब्लिक स्कूल में सोमवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में रोटरी क्लब फरीदाबाद सैंट्रल व सीड फाउंडेशन के प्रेसिडेंट जगदीश सहदेव ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन से किया गया। इस दौरान स्कूल की छात्राओं ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गीत प्रस्तुत किया। स्कूल के चेयरमैन जयप्रकाश चौधरी, विक्रम चौधरी एवं प्रिंसिपल पूजा कुमार ने अतिथियों का गुलदस्ते भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम में हरियाणवी, राजस्थानी डांस, लघु नाटिका, अनपढ़ता, सोलो डांस तथा पंजाबी गिद्दा आदि प्रस्तुत कर बच्चों ने समा बांध दिया। मुख्यातिथि द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।
मुख्यातिथि जगदीश सहदेव ने बताया कि विद्यार्थी जीवन की शुरुआत इसी प्रकार के कार्यक्रमों से शुरू होती है और सफलता का मार्ग प्रशस्त करती है। स्कूली स्तर पर होने वाले इस प्रकार के कार्यक्रम अन्य गतिविधियों में विद्यार्थियों को बढ़-चढक़र भाग लेना चाहिए। मुख्यातिथियों ने कहा की प्रतियोगी युग में इस प्रकार की गतिविधियां विद्यार्थी के जीवन में अहम योगदान देती हैं, जिनसे विद्यार्थी में कुछ नया करने की भावना पैदा होती है। सहदेव ने इस साल से स्कूल के बारहवीं कक्षा तक होने पर चेयरमैन व प्रिंसिपल को हार्दिक बधाई भी दी।
स्कूल के चेयरमैन जयप्रकाश चौधरी ने बताया कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ नैतिक मूल्यों को सीखना चाहिए। नैतिक मूल्यों से ही व्यक्ति के व्यक्तित्व की पहचान होती है। बच्चों को स्कूल में आयोजित विभिन्न गतिविधियों में भी हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया गया। प्रधानाचार्य पूजा कुमार ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए वार्षिक परीक्षा परिणाम अच्छे अंक लेने के लिए प्रेरित किया।
इस मौके पर जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार,दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की डिप्टी सुपरिंटेंडेंट एवं क्यून्स क्लब की प्रधान श्रीमती लक्ष्मी गौतम तथा रॉयलस क्लब के प्रधान देवराज गौतम भी विशेष रूप से मौजूद रहे।