अपना कर्तव्य निभाने वाले सफाई कर्मियों, पुलिसकर्मियों तथा बिजली कर्मचारियों को भाजपा नेता ने किया सम्मानित

0
360

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 12 अप्रैल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच भी अपने-अपने कार्यों को बूखबी अंजाम दे रहे फरीदाबाद नगर निगम के कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों व वित्त विभाग, तथा बिजली कर्मचारियों को आज प्रात: 11 बजे ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम कार्यालय पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़ व भारतीय जनता पार्टी ओल्ड फरीदाबाद मंडल अध्यक्ष सचिन शर्मा ने फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर सम्मानित होने वालों में पुलिस टीम से ओल्ड फरीदाबाद के एसएचओ अर्जुन देव, उनके साथ एसआई शेर मोहम्मद, एएसआई राम अवतार, कांस्टेबल रणबीर सिंघल, कांस्टेबल राकेश कुमार व कांस्टेबल सुनील, वित्त विभाग से वीरेंद सिंह झिगाला जो मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना को देख रहे हैं,वार्ड-31 के पार्षद छतरपाल, समाजसेवी विनोद भाटी, ओल्ड फरीदाबाद वाल्मीकि समाज के प्रधान विनोद कुमार उज्जेनवाल, नगर निगम सफाई कर्मियों में से बलबीर सिंह बालगुहेर, श्रीनंद ढकोलिया, दानसिंह, जितेंद छाबड़ा, विनोद कुमार, प्रमोद शर्मा सैनिटरी इंस्पेक्टर, संजीव कुमार, राजेश, अनिल राणा तथा भीम सिंह, बिजली कर्मियों में सब डिवीजन वेस्ट सेक्टर 18 राजू ऐलम, भगत ऐलम, सचिन ऐलम तथा सुरेंद ऐलम ने आकर सहयोग दिया। आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।
इस मौके पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़ ने कहा कि पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों, वित्त विभाग व बिजली कर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि ये लोग इस जंग में जनता को सुरक्षित बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, इन योद्धाओं को सम्मानित कर उनकी हौसला अफजाई करते हुए उनके जब्जे को सलाम करने का उनके द्वारा छोटा यह छोटा सा प्रयास था। इनकी हौसला अफजाई के लिए अन्य संगठनों को भी आगे आने चाहिए ताकि इनका हौसला बुलंद रह सके और हमें इस कठिन दौर में बेहतर सेवाएं मिल सकें।
वहीं सचिन शर्मा ने कहा कि हमें इस कठिन दौर में जात-पात, पार्टीबाजी व क्षेत्रवाद जैसे संकीर्ण विचारों से पर उठकर जरूरतमंदों की सेवा के लिए आगे आना चाहिए और समाज में अनेकता में एकता का संदेश देते हुए मानवता का पैगाम देना चाहिए। उन्होंने कहा कि चाहे कोई भी हो, कोई भी धर्म आपस में बैर रखना नहीं सिखाता है।
एसएचओ अर्जुन देव ने कहा कि पुलिस इस मुश्किल दौर में जनता को सुरक्षित रखने के लिए कड़ाई से लाकडाउन का पालन करा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए घरों में रहना ही सही फैसला है जिसे हम सभी को
मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ पुलिस सख्ती बरतती, जो कि उनको भी अच्छा नहीं लगता लेकिन यह करना सभी के जीवन के लिए बेहद जरूरी है। इसलिए उनके सहयोगी पुलिसकर्मी अपनी जान की परवाह न करते हुए दिन-रात मुस्तिैदी से अपना फर्ज अदा कर रहे हैं।