बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह का 200 वां जन्मोत्सव दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया

0
161
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 6 अप्रैल। बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह का 200 वां जन्मोत्सव दिवस बड़ी धूमधाम से हर्ष और उल्लास के साथ हवन यज्ञ करके मनाया गया। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के बड़े भाई एवं भाजपा नेता टीपर चंद शर्मा ने बताया कि बल्लबगढ़ में आज 6 अप्रैल को शहीद बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह का 200 वां जन्म दिवस बड़ी धूमधाम से हवन यज्ञ करके मनाया गया। इस मौके पर शहर के तमाम गणमान्य व्यक्तियों ने राजा नाहर सिंह महल पहुँचकर हवन में हिस्सा लिया और आहुतियां डालकर उन्हें याद किया।
आप लोगों को बता दें कि 1857 की क्रांति मे अंग्रेजी शासन काल के दौरान बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह ने अपनी वीरता से अंग्रेज शासकों के छक्के छुड़ा दिए थे। तभी अंग्रेज शासकों ने  चाल चलते हुए राजा नाहर सिंह को संधि के बहाने दिल्ली बुलाया और उन्हें गिरफ्तार कर चांदनी चौक में फांसी पर लटका दिया था। आज ही दिन 6 अप्रैल को शहीद बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह का 200 वां जन्म दिवस बड़ी धूमधाम से हवन यज्ञ करके मनाया गया है। इस अवसर पर परिवहन मंत्री मूलचंद के बड़े भाई टिपर चंद शर्मा ने बताया कि बल्लभगढ़ के शहीद राजा नाहर सिंह का आज 200 वा जन्म दिवस हवन यज्ञ करके मनाया गया और वे चाहते हैं कि राजा नाहर सिंह का नाम हमेशा जिंदा रहे और हम उनके नाम पर अच्छे-अच्छे काम करते रहें।
वहीं राष्ट्रीय जाट एकता मंच के अध्यक्ष संदीप बहादरपुर ने कहा कि बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह महल में हरियाणा टूरिज्म का पोर्टल चल रहा है। जिसमें अवैध गतिविधियां होती रहती हैं। अब इस होटल को बंद करवाने के लिए वे सरकार को ज्ञापन देंगे और मांग करेंगे कि शहीद राजा नाहर सिंह की कुर्बानियों को याद रखते हुए उनकी एक मूर्ति की स्थापना बल्लभगढ़ शहर में की जाए। जिससे कि आने वाली पीढ़ियां उनकी कुर्बानियों से सीख ले सके।