पेयजल सप्लाई और सीवरेज के बिल घर बैठे ऐप के माध्यम से उपभोक्ता ऑनलाइन जमा करवा सकेंगे : यशपाल

0
208
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 17 अप्रैल। उपायुक्त एवं नगर निगम के कमिश्नर यशपाल की अध्यक्षता में गत सायं स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में एमसीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में एमसीएफ कमिश्नर यशपाल ने हरियाणा अर्बन लोकल बॉडीज/ स्थानीय शहरी निकाय विभाग की वेबसाइट को लांच किया गया है। जिसके माध्यम से अब नगर निगम के पेयजल सप्लाई के और सीवरेज व्यवस्था के बिलों की पूरी जानकारी उपभोक्ताओं को मोबाइल पर ही मिलेगी। उपभोक्ता अपने पेयजल आपूर्ति तथा सीवरेज के बिलों का भुगतान भी घर बैठे आनँ लाइन ही कर सकेंगे। इसके अलावा पेयजल सप्लाई और सीवरेज के लिए नए कनेक्शनों के आवेदन ऑनलाइन किए जा सकेंगे।
बैठक में वेबसाइट लांच करने उपरांत बल्लभगढ़ एमसीएफ डिवीजन 4 के सभी पेयजल सप्लाई और सीवरेज के बिल अब घर बैठे ऐप के माध्यम से उपभोक्ता ऑनलाइन पर ही जमा करवा सकेंगे। अब एमसीएफ के कार्यालय में बिल जमा बिल जमा करवाने के लिए बल्लभगढ़ वासियों को चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।
एमसीएफ के आईटी विभाग के कार्यकारी अभियंता विवेक गिल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि एमसीएफ की पोर्टल जारी कर दी गई है और इस अवसर पर बल्लभगढ़ डिवीजन 4 नंबर के बिल पेयजल सप्लाई व सीवरेज के बिल ऑनलाइन ही लोगों को मोबाइल के जरिए मैसेज मिलेंगे।
बल्लभगढ जोन के लोग भी ऑनलाइन मोबाइल के माध्यम से अपने पेयजल आपूर्ति और सीवरेज बिल जमा करवा सकेंगे। उन्होंने बताया कि सरकार की स्थानीय शहरी निकाय विभाग की वेबसाइट Ulb. online.gov.in पर जाकर उपभोक्ता को अपने बिल की पूरी जानकारी मिलेगी और वह ऑनलाइन के माध्यम से ही अपना बिल जमा करवा सकेगा। उन्होंने बताया कि नगर निगम के पेयजल सप्लाई व सीवरेज के उपभोक्ताओं को अब नए कनेक्शन करवाने तथा उनके बिल अदा करने के लिए एमसीएफ के कार्यालयों में चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।