क्राइम ब्रांच 85 ने हत्या की वारदात को अंजाम देने से पहले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

0
238
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने कुलभूषण उर्फ कुल्लू व मनोज नचौली गैंग के दो शातिर बदमाशों को हत्या की वारदात को अंजाम देने से पहले अवैध हथियार और कारतूस सहित काबू करने में सफलता हासिल की है।
प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने बताया कि आरोपी की पहचान मनीष उर्फ गोलू निवासी गांव नचोली और अभिषेक उर्फ अब्बू निवासी बर्ड मोहल्ला ओल्ड फरीदाबाद के रूप में हुई है।
उन्होंने बताया कि विशेष सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर आरोपी मनीष उर्फ गोलू को एक देसी पिस्तौल 32 बोर और 6 जिंदा कारतूस सहित थाना बीपीटीपी एरिया से गिरफ्तार किया गया है। जिस पर आरोपी के खिलाफ अवैध हथियार सहित मामला बीपीटीपी थाना में दर्ज किया गया है।
दूसरे आरोपी अभिषेक उर्फ अब्बू को थाना खेड़ी पुल के एरिया से एक देसी कट्टा 315 बोर और एक जिंदा कारतूस सहित काबू किया है। जिस पर थाना खेड़ी पुल में अवैध हथियार सहित मामला दर्ज किया गया है।
प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि उपरोक्त आरोपी मनीष उर्फ गोलू के ऊपर हत्या, लूट व लडाई झगडे के कई मुकदमे दर्ज हैं जो मनीष उर्फ गोलू ने अपने साथियों के साथ मिलकर 4 साल पहले एक व्यक्ति से रुपए लूटते समय उस व्यक्ति द्वारा विरोध करने पर उसकी हत्या कर दी थी। जिस पर थाना खेड़ी पुल में मामला दर्ज किया गया था। उस केस में आरोपी मनीष उर्फ गोलू 20 साल की सजा काट रहा है।
मनीष उर्फ गोलू का भाई अनीश उर्फ अनु निवासी गांव नचोली की 3 महीने पहले कोमल निवासी गांव फरीदपुर ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी जो आरोपी मनीष उर्फ गोलू अपने भाई के दाह संस्कार पर पैरोल पर आया था जो लॉक डाउन के कारण इसका पैरोल बढ़ गया था।
उपरोक्त आरोपी मनीष उर्फ गोलू कुलभूषण उर्फ कुल्लू व मनोज नचौली गैंग का सक्रिय सदस्य है।
मनीष उर्फ गोलू ने अपने भाई अनीश की हत्या का बदला लेने के लिए अपने दोस्त अभिषेक उर्फ अब्बू के साथ मिलकर कोमल निवासी फरीदपुर के भाई की हत्या करने की योजना बनाई थी और योजना के अनुसार मनीष उर्फ गोलू ने अपने दोस्त अभिषेक उर्फ अब्बू से एक पिस्तौल 32 बोर व 12 जिंदा कारतूस मंगवाए थे।
06 जिन्दा कारतूस मनीष ने हवाई फायर करके खत्म कर दिये तथा बाकी बचे 06 जिन्दा कारतूस व पिस्तौल आरोपी से बरामद की जा चुकी है।
अभिषेक उर्फ अब्बू निवासी ओल्ड फरीदाबाद जिसके ऊपर दो तीन मुकदमे लड़ाई झगड़े के दर्ज है।
आरोपी अभिषेक की मुलाकात मनीष उर्फ गोलू से जेल में हुई थी अभिषेक उर्फ अब्बू ने खुद इस वारदात को अंजाम देने के लिए एक देसी कट्टा व कारतूस मंगवाए जो पुलिस ने गुप्त सूचना पर कुल्लू व मनोज नचोली गैंग के उपरोक्त दोनों बदमाशों को वारदात को अंजाम देने से पहले गिरफ्तार किया है।
क्राइम ब्रांच टीम ने आरोपियों से हथियार और कारतूस बरामद कर आज दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।