क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने राह चलती महिलाओं को अपनी बातों में लेकर उनके सोने के आभूषण उतरवाने वाले एक शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार

0
270
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने एक ऐसे अपराधी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल हुई है जो की राह चलती महिलाओं को अपनी बातों में लेकर उनके आभूषणों को ठग कर फरार हो जाता था। आरोपी की पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी।
आरोपी की पहचान चांद मोहम्मद उर्फ भूरा उर्फ संजय निवासी गांव फतेहपुर तगा के रूप में हुई है।
प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी को पुलिस ने अपने विशेष सूत्रों के माध्यम से ओल्ड फरीदाबाद एरिया से दिनांक 4 फरवरी 2021 को गिरफ्तार किया था। अदालत में पेश कर आरोपी को 3 दिन के रिमांड पर लिया था।
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह राह चलती महिलाओं को अपनी बातों में लेकर उनके सोने के कंगन, कड़ा, अंगूठी, चैन, कानों के इत्यादि आभूषण उतरवाकर उनको लेकर फरार हो जाता था। महिलाओं से उतरवाए हुए जेवरात को किसी राह चलते व्यक्तियों को अपनी मजबूरी बताकर सस्ते दामों पर बेच देता था।
आभूषणों को बेचने के बाद जो पैसा प्राप्त होता था उन पैसों से आरोपी जुआ खेलता था जुए में कभी हार जाता था तो कभी जीत जाता था।
आरोपी को जुआ खेलने की बुरी लत है जिसके चलते आरोपी ने अपना पूरा धन जुए में लगा चुका है। और अब ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहा है।
आरोपी ने फरीदाबाद शहर में थाना डबुआ, ओल्ड, एनआईटी, सेक्टर 17, कोतवाली, में औरतों से आभूषण उतरवाने कि करीब 8 वारदातों को अंजाम दिया हुआ है। आरोपी से उपरोक्त थाना एरिया में की गई सभी 8 वारदातों को पुलिस ने सुलझाने में कामयाबी हासिल की है।
पूछताछ में पता चला कि आरोपी के खिलाफ दिल्ली में भी इसी तरह के 10 केस चल रहे हैं।
क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने आरोपी से एक सोने की चैन, सोने की अंगूठी, एक सोने का कड़ा और ₹42000 रुपए नगद बरामद किया है।
आरोपी का 3 दिन का रिमांड पूरा होने पर उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।