हत्या का प्रयास करने वाले तीन आरोपियों को क्राइम ब्रांच सेक्टर 56 ने किया काबू

0
250
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह के द्वारा चलाए गए अभियान के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 56 की टीम ने हत्या का प्रयास करने वाले तीन आरोपियों को 3 अवैध हथियार सहित काबू करने में सफलता हासिल की है।
आरोपियों की पहचान कमल, विकास उर्फ मुन्ना और आजाद के रूप में हुई है सभी आरोपी डबुआ कॉलोनी गाजीपुर रोड फरीदाबाद के रहने वाले हैं।
आपको बताते चलें कि दिनांक 7 अप्रैल 2021 को शिकायतकर्ता तरुण निवासी गांव गाजीपुर फरीदाबाद ने थाना डबुआ पुलिस को अपनी लिखित शिकायत में बताया था कि करीब 10 दिन पहले उसका झगड़ा आरोपी कमल के दोस्त के साथ हो गया था। रात करीब 9:00 बजे जब शिकायतकर्ता तरुण और उसके ताऊ का लड़का मोटरसाइकिल पर घर जा रहे थे तो कमल ने अपने दोस्त के साथ हुए झगड़े का बदला लेने के लिए अपने उपरोक्त साथियों के साथ उनको रास्ते में रोक लिया और उनके साथ मारपीट की और गोली चला कर हत्या करने का प्रयास किया। जिस पर आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 506, 25- 54-59 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।
मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच सेक्टर 56 पुलिस टीम ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी कमल को थाना डबुआ एरिया से गिरफ्तार किया गया है जिसके कब्जे से एक देसी कट्टा और एक जिंदा रौंद बरामद हुआ है। जिस पर आरोपी के खिलाफ थाना डबुआ में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
आरोपी कमल के दोस्त आरोपी विकास उर्फ मुन्ना और आजाद को थाना मुजेसर एरिया से 2 देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया है जिस पर आरोपी के खिलाफ मामला थाना मुजेसर में आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया है।
पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि वो यह देसी कट्टे छाता मथुरा यूपी से खरीद कर लेकर आए थे।
गिरफ्तार आरोपियों की पूर्व अपराधिक रिकॉर्ड की बात की जाए तो आरोपी कमल के खिलाफ वर्ष 2017 में हत्या का एक मामला थाना सारण, वर्ष 2020 में अवैध हथियार का एक मामला थाना डबुआ, और वर्ष 2021 में हत्या के प्रयास का एक मामला थाना डबुआ में दर्ज है।
इसके अलावा आरोपी विकास उर्फ मुन्ना के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी का एक मामला थाना सारण में दर्ज है।
पुलिस ने आरोपियों से तीन देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस और एक खाली खोल बरामद कर आज तीनों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।