छीना हुआ मोबाइल बेचने की फिराक में घूम रहे दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने किया गिरफ्तार

0
97
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने सराहनीय कार्य करते हुए फरीदाबाद शहर में छीना झपटी और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान इमरान मलिक उर्फ नईम और जितेंद्र उर्फ जीतू के रूप में हुई है। दोनों ही आरोपी पीछे से जिला मेरठ यूपी के रहने वाले हैं। फिलहाल किराए पर पदम नगर नहर पार फरीदाबाद में रह रहे हैं।
प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 सब इंस्पेक्टर सुमेर ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों ने दिनांक 3 फरवरी 2021 को थाना सेंट्रल एरिया में एक युवक से मारपीट कर फोन छीनने की वारदात को अंजाम दिया था जिस पर थाना सेंट्रल में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज है।
आरोपियों ने थाना ओल्ड एरिया में दिनांक 1 फरवरी 2021 को एक महिला से सोने की चेन छीनने की वारदात को भी अंजाम दिया था।
इसके अलावा पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने एक वाहन चोरी की वारदात को थाना सेंट्रल एरिया में वर्ष 2019 में अंजाम दिया हुआ है।
पुलिस ने आरोपियों को अपने विशेष सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर खेड़ी पुल फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह दोनों दोस्त हैं दोनों एक साथ गांव से फरीदाबाद में कमाने के लिए आए थे दोनों ने मिलकर कबाड़ी की फेरी लगाकर लोगों से कबाड़ लेने का कार्य शुरू किया था उसके बाद जब उन्होंने देखा कि इसमें बचत कम आती है तो दोनों ने शहर में चोरी और छीना झपटी की वारदात को अंजाम देने के लिए योजना बनाई थी और उपरोक्त तीनों वारदातों को आरोपियों ने अंजाम दिया था।
पुलिस ने आरोपियों से उपरोक्त सभी तीनों वारदात सुलझा दी है। वारदात में छीना गया मोबाइल फोन, महिला से छीनी गई सोने की चैन मामले में आरोपियों से ₹20000 रुपया कैश और थाना सेंट्रल एरिया से चोरी में आरोपियों से ₹2500 रुपया नगद और वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई है।
प्रभारी क्राइम ब्रांच ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपी खेड़ी पुल इलाके में छीना गया मोबाइल फोन बेचने की फिराक में घूम रहे थे दोनों आरोपियों को मौके पर ही धर दबोचा गया है।
आज आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है।