जिला रोजगार विभाग द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया

0
253
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 27 जनवरी। उपायुक्त यशपाल के मार्ग दर्शन में जिला रोजगार विभाग द्वारा सामुदायिक भवन सेक्टर 16 में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले में रोजगार के इच्छुक 485 बेरोजगार युवाओं ने पंजीकरण कराया। रोजगार मेले में 19 कम्पनियों के प्रतिनिधियो द्वारा युवाओं के साक्षात्कार लिए गए। इनमें से 24 युवाओं का चयन किया गया और 198 युवाओं को अगले चरण के साक्षात्कार के लिए शार्टलिस्ट किया गया। गौरतलब है कि रोजगार विभाग द्वारा प्रत्येक तिमाही में रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है जिनमें रोजगार के इच्छुक युवाओं को विभिन्न संस्थाओं/उद्योगों में समायोजित कराने का प्रयास किया जाता है।
मेले में श्री नितिन गुप्ता वरिष्ठ भाजपा युवा नेता ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य से रोजगार मेलों का आयोजन किया जाता है।
फरीदाबाद के रोजगार अधिकारी एस एस रावत ने विभाग की गतिविधियों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी रोजगार मेले में आए बेरोजगार युवकों तथा अन्य लोगों को दी। रोजगार अधिकारी नेमुख्य अतिथि एवं अन्य गण्य मान्य व्यक्तियों तथा मेले में भाग लेने वाली कम्पनियों के प्रतिनिधियों का स्वागत एवं धन्यवाद किया गया।
इस अवसर पर पार्षद छतरपाल सिंह तथा रोजगार विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी विशेष रूप से मौजूद रहे।