राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर निबंध लेखन प्रतियोगिता

0
330

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद की राष्ट्रीय सेवा योजना विंग ने इंटरनल क्वालिटी एश्योरेंस सेल के सहयोग से 25 जनवरी 2021 को 11वां राष्ट्रीय मतदाता मनाया, जिसमें विद्यार्थियों को मतदान के महत्व, मतदाता के रूप में उनकी जिम्मेदारी के बारे में जागरूक किया गया और उन्हें विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा लोकतंत्र वोट, मतदाता और मतदान की पहचान विषय पर एक इंट्रा कॉलेज निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। राष्ट्रीय सेवा योजना के सदस्य श्री सचिन नरूला, सीए अलका नरूला, डॉ. कविता गोयल और श्री समीर ने डॉ. रश्मि भार्गव (संयोजक, एनएसएस), डॉ.संजीव शर्मा, प्रमुख निदेशक और डॉ.रितु गांधी अरोड़ा, रजिस्ट्रार और वाइस प्रिंसिपल के मार्गदर्शन में पूरी ईमानदारी से आयोजन को सफल बनाने के लिए काम किया।
कॉलेज के विभिन्न विभागों से कुल 21 प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं। अंग्रेजी निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान एमबीए की कृतिका सिंह ने हासिल किया। दूसरा स्थान एमबीए थर्ड सेमेस्टर की ज्योति कपूर ने हासिल किया और तीसरा स्थान एमबीए 1st सेमेस्टर की दिव्या गोयल ने हासिल किया। हिंदी निबंध लेखन प्रतियोगिता में बीसीए 5 वीं सेमेस्टर के सरफराज द्वारा प्रथम स्थान हासिल किया गया।