फरीदाबाद विकास परिषद यमराज और कोरोना की वेशभूषा में लोगों को करेगी जागरूक : एडवोकेट तरुण अरोड़ा

0
338
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए जहां शासन-प्रशासन द्वारा अपने अपने स्तर पर विभिन्न प्रकार के अभियान चलाए जा रहे हैं, वहीं सामाजिक संगठनों ने भी इस महामारी से देश और लोगों को बचाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. कोरोना वायरस के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाए जा रहे हैं.
इस विकट परिस्थिति में फरीदाबाद जिला प्रशासन व शासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली सामाजिक संगठन ‘फरीदाबाद विकास परिषद’ ने शहर वासियों को कोरोनावायरस से बचाव के लिए सोमवार को ‘यमराज’ और कोरोना वायरस की वेशभूषा में सजे कलाकार लोगों को सोशल डिस्टेसिंग और लॉकडाउन का पालन करने की सलाह देंगे, साथ यह भी बताएंगे कि कोरोना नामक बीमारी कितनी खतरनाक है और यह लोगों के संपर्क में आने से फैल सकती है.
इस बाबत तरुण अरोड़ा एडवोकेट ने बताया कि स्थानीय लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने तथा लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए कोरोना रूपी यमराज के माध्यम से लोगों को संदेश देने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने में शिव मंदिर रामलीला कमेटी, भड़ाना चौक का पूरा सहयोग रहेगा. तरुण अरोड़ा ने आगे कहा कि 13 अप्रैल को बैसाखी के उपलक्ष में शाम 4:00 बजे जलघर वाली गली, जवाहर कॉलोनी सेक्टर-23 से लोगों को जागरूक किया जाएगा कि लोग कोरोना से बचने के लिए अपने घरों से न निकलें और जरूरत पड़ने पर अगर निकले तो मास्क जरूर लगाएं. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करें और समय-समय पर अपने हाथ साबुन से धोते रहें.