फरीदाबाद पुलिस ड्यूटी के अलावा हर अच्छे काम में रहती है आगे, ”फिट पुलिस-हिट पुलिस” की मुहीम के तहत किया रक्तदान

0
254
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : सेक्टर 9 के रोटरी ब्लड बैंक में खून की कमी के चलते आपातकाल में एक दिन के नोटिस पर आयोजित रक्तदान शिविर में फरीदाबाद पुलिस रक्तदान करने के लिए आगे आई जिसमे कुल 18 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया।
इस रक्तदान शिविर का आयोजन पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन की पहल पर ब्लड बैंक रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद सिटी व SRL लेबोरेट्री की मदद से किया गया।
इस शिविर में रक्तदान के साथ साथ शुगर, किडनी के लिए क्रिएटिनिन और कोलेस्ट्रोल की जांच के सैंपल सैंपल भी भरे गए हैं। लेबोरेट्री द्वारा लगभग 200 सैंपल भरे गए जिसमे लगभग 150 सैंपल फरीदाबाद पुलिस के थे।
इस शिविर में पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन के साथ-साथ सहायक पुलिस आयुक्त बड़खल, पुलिस उपायुक्त के रीडर श्री सतीश भी मौजूद रहे। इसके साथ ही रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद सिटी के प्रधान डॉ हेमंत अत्री, उपाध्यक्ष दीपक प्रसाद, शंकर लाल भूटानी, हर्ष अरोडा, छवि मल्होत्रा, जगदीश जुनेजा, संगीता नेगी, दिनेश व चांदनी आजाद भी मौजूद रहे।
रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद सिटी के प्रधान डॉ हेमंत अत्री ने कहा कि पुलिस 24 घंटे ड्यूटी पर रहती है इसलिए उनका तंदरुस्त रहना अति आवश्यक है। इसलिए यदि उन्हें शुगर, किडनी या कोलेस्ट्रोल से सम्बंधित कोई भी बीमारी हो तो इसका पहले ही पता लगाया जा सकता है और समय रहते उसका इलाज हो सके इसलिए इनके खून की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।
पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन ने कहा कि हमारे पुलिसकर्मी दिन रात मेहनत करते हैं इसलिए रक्तदान करने से उनके अंदर रक्त का पुनर्निर्माण होगा जिससे उनकी फिटनेस भी बनी रहेगी। ”फिट पुलिस–हिट पुलिस” के लक्ष्य के साथ हम अपने कर्तव्य का निर्वाहन करते रहेंगे।