फूड कोर्ट सूरजकुंड मेले में सभी खाद्य प्रेमियों के लिए केंद्र है

0
233

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला के 34 वें संस्करण में सभी के लिए कुछ न कुछ है। आगंतुक हस्तकला, कपड़े, चित्रों के लिए हस्तनिर्मित सजावट की खरीदारी कर रहे हैं, अन्य लोग चैपाल या रंगभूमि में पूरे दिन सांस्कृतिक प्रदर्शनों को देखने के लिए कतार में हैं, जबकि भोजन प्रेमियों का एक विशेष आकर्षण है जो विशेष मनोरम उपचार को हथियाने की कोशिश कर रहे हैं।
सबसे विशिष्ट व्यंजनों की पेशकश करने वाले विशेष केंद्रों की खोज करें। सबसे मनोरम स्नैक्स के लिए स्टाल – आशु चाट भंडार – दही भल्ला, राज कचैरी, पापड़ी चाट, लच्छा तोकरी और मुंह पर गोल गप्पे लगाए जा रहे हैं। भारतीय स्नैक व्यंजनों का सर्वश्रेष्ठ इस स्टाल पर है।
एक और अनोखा उपचार ’राहुल अंडे’ द्वारा पेश किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न प्रकार के अंडे व्यंजन शामिल हैं। यहां के शेफ का कहना है कि हम इस बात को फिर से परिभाषित करेंगे कि लोग अंडे कैसे खाते हैं। वहाँ पानी आमलेट, विशेष अंडा टिक्का, पनीर आमलेट, अंडा डोसा है और जो लोग आहार के प्रति सचेत हैं उनके लिए एक विशेष वसा मुक्त आमलेट है जो आपके स्वाद कलियों को प्रसन्न करेगा।
राजमहल की भूमि से राजस्थान स्टाल पर अकल्पनीय मनोरम चूरमा लड्डू, दाल बाटी, प्याज कचैरी, मूंग दाल पकौड़ी और बहुत कुछ मिलता है। रेत की भूमि से कुछ प्रामाणिक व्यंजनों की तलाश करने वालों के लिए, असली राजस्थानी जायके की पेशकश करने वाले कई स्टाल हैं।
अधिक हार्दिक विदेशी व्यंजनों की तलाश करने वालों के लिए मुगलई शिरमाल पूर्व के शाही युग का एक और व्यंजन है। विभिन्न रूपों में इन शानदार ब्रेड की कोशिश करें और शाही युग के बढ़िया भोजन के अनुभव को फिर से जीएं।
उज्बेकिस्तान में स्वादिष्ट पारंपरिक व्यंजनों की पेशकश करने वाला एक विशेष स्टाल है जो एक पैलेट पर मध्य एशिया को जीवित करता है। पिलाफ या पुलाव से लेकर श्रुपा या शोरबा तक, इन वेज और नॉन वेजिटेरियन व्यंजनों को दर्शकों द्वारा पसंद किया जा रहा है। अगर आप कुछ अनोखा और रोमांचक स्वाद लेना चाहते हैं, तो उज्बेकिस्तान का फूड स्टाल खाने की जगह है।