पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने होम्योपैथिक दवाई देने की मुहिम एक कदम ओर आगे बढ़ाया

0
357

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 26 मई। सागर सिनेमा फ़रीदाबाद स्थित अपने कार्यालय में कोरोना महामारी से बचाव हेतु एवं शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाली होम्योपैथिक दवा का वितरण किया।
इससे पहले भी पूर्व मंत्री गोयल ने इस दवा का वितरण अपने क्षेत्र में करवाया था और अब तक 1 लाख 40 हजार परिवारों को दवा वितरण करवा चुके है।
विपुल गोयल द्वारा बतौर पूर्व में उद्योग मंत्री रहते हुए भी क्षेत्र के विकास एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समय समय पर अपना योगदान देते रहते है ओर अपने फरीदाबाद का नाम कई बार गिनीज़ बुक ओर वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवा चुके है चाहे फिर वो एशिया का सबसे ऊंचा तिरंगा हो या फिर पेड़ पौधे लगाने का काम हो या फिर फरीदाबाद में सेलेब्रिटीज़ क्रिकेट मैच हो, पक्षियों को दाना डालने के बर्तन वितरित का काम हो, समाज के हर क्षेत्र में विपुल गोयल अग्रणी रहे है और क्षेत्र वासियों की हर सम्भव मदद समय समय पर करते आये है।

इस कार्यक्रम में उन्होंने कोरोना योद्धा फरीदाबाद के लगभग 3500 सफाई कर्मियों के लिए होम्योपैथी दवा की शीशियों को मौके पर मौजूद फरीदाबाद नगर निगम् के स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी, कार्यकारी अभियंता ओमबीर सिंह एवं सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलबीर सिंह बालगुहेर जी को सुपुर्द की ओर सभी कर्मचारियों की इस संकट के समय भी आगे योद्धा की तरह काम करने पर प्रसंशा की।

इसी मुहीम को बढ़ाते हुए पूर्व मंत्री गोयल ने कहा कि कोरोना संकट के समय हमारे पुलिसकर्मी अपने दायित्व का पालन बखूबी कर रहे है। इसलिए हमारे पुलिस के जवानों को भी इस दवा की नितांत आवश्यकता है। गोयल ने पलवल पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारी को इस दवा को प्रदान कर ज्यादा से ज्यादा जवानों तक इस दवा को पहुचाने की अपील की।

इसी के साथ विपुल गोयल ने हरियाणा पर्यटन के प्रबंधक विवेक भारद्वाज को भी होम्योपैथिक दवा प्रदान की।

इसी क्रम में उन्होंने अपने सहयोगियों एव क्षेत्र के सरपंचों को भी इस दवा को प्रदान किया एवं उनसे उनके क्षेत्र के लोगो तक पहुँचाने हेतु अपील भी की।
सभी अधिकारियों ओर कर्मचारियों ने विपुल गोयल की इस अनूठी मुहिम की तारीफ करते हुए उनके इस समाजहित कार्य को खूब सराहा ओर विपुल गोयल का संकट के समय मे दवा उपलब्ध कराने पर तहेदिल से धन्यवाद किया ।
इस मौके पर विजय शर्मा, राज कुमार राज, प्रवीण चौधरी, मनीष राघव, हर्षमनी गोयल, जवाहर बंसल, सुनील आनंद, नरेश नंबरदार, सुरजीत अधाना, कपिल पराशर ओल्ड, बंसीलाल, मुकेश शास्त्री, लतेश कुमार, यश पाल भल्ला व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।