श्री सिद्धदाता आश्रम में निशुल्क मोतियाबिंद जांच एवं ऑपरेशन शिविर आयोजित

0
236
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम एवं श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निशुल्क मोतियाबिंद जांच एवं ऑपरेशन शिविर का आयोजन दिल्ली की वेणु नेत्र संस्थान के सहयोग से किया गया।
इस अवसर पर संस्थान की एमडी तनूजा जोशी ने आश्रम के अधिपति श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज के साथ इस शिविर का उद्घाटन किया। इस शिविर में सभी पंजीकरण कराने वाले 263 लोगों की आंखों की जांच की गई। इनमें से 37 लोगों की आंखों में मोतियाबिंद पाया गया। जिन्हें वेणु नेत्र संस्थान की टीम के साथ दिल्ली रवाना किया गया। जहां उन्हें एक दिन ऑब्जर्वेशन में रखकर सुगर व बीपी सहज होने पर उनके मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया जाएगा।
आश्रम पहली बार आईं वेणु नेत्र संस्थान की एमडी तनूजा जोशी ने यहां की व्यवस्था की प्रशंसा की और दोबारा आने की बात कही। इस अवसर पर आश्रम के अधिपति अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने श्रीमती जोशी को आशीर्वाद एवं प्रसाद प्रदान किया। स्वामी जी ने वेणु नेत्र संस्थान के वर्षों से मिल रहे सहयोग को जनकल्याणकारी बताया।
गौरतलब है कि श्री सिद्धदाता आश्रम में प्रतिदिन निशुल्क डिसपेंसरी का संचालन होता है वहीं प्रत्येक रविवार को यहां स्वास्थ्य जांच शिविर लगता है और प्रत्येक महीने के दूसरे रविवार को विशाल कैंप का आयोजन होता है। यह संपूर्ण व्यवस्था निशुल्क रहती है। आश्रम परिसर में डेंटल और फिजियोथेरेपी क्लिनिक का भी संचालन होता है।