गांधी मर नहीं सकता और गोडसे जिंदा नहीं हो सकता : आफताब अहमद

0
89
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : हरियाणा कांग्रेस विधायक दल उप नेता व नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की शहादत दिवस पर बोलते हुए कहा कि भले ही सालों पहले नाथूराम गोडसे ने उनकी हत्या कर दी हो लेकिन उनकी विचारधारा को कोई नहीं मार सकता है। इस दौरान एससी सेल के जिला अध्यक्ष मदन तंवर पार्षद की अध्यक्षता में जिला कांग्रेस कमेटी मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी को खिराजे अकीदत पेश की।
सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने अपने संदेश में कहा कि ना तो मूर्तियों से गोड़स जिंदा होंगे और ना गोलियों से गांधी मर सकते हैं। गांधी को मारने वाले गोड़स की चाहे जितनी मूर्तियां बना लें, वे गोड़से में प्राण नहीं फूंक सकते। गांधी को वो चाहे जितनी गोलियां मार लें, गांधी अब भी सांस लेते हैं।
सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि दुर्भाग्य है कि आज देश में कुछ सत्ता से जुड़ी ताकतें गांधी की विचारधारा के विपरीत व गोडसे की विचारधारा को पनपाने का काम कर रही हैं। लेकिन ये देश गांधी की विचारधारा से ही आजाद हुआ था और आज तक देश में गांधीवादी विचारधारा से ही देश आगे बढ़ा है।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज देश में गांधीवादी विचारधारा की बेहद जरूरत है क्योंकि देश उसी रास्ते पर आगे बढ़ सकता है।
पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद ने अपने संदेश में कहा कि मेवात गांधी की जमीन है और इस सरजमीं की कण कण में गांधी के विचार बसे हैं लेकिन यहां भी अब कुछ लोग गोड़स की विचारधारा को पनपाने का प्रयास कर रहे हैं।
इस दौरान चेयरमैन मदन तंवर, अरशद चेयरमैन टाई, अख़्तर चंदेनी, नईम इकबाल, इक्का, शौकत, सेरम नंबरदार, नवाब नंबरदार, हाजी बशीर, अनिश, अय्यूब सेहरावत, रहमान मेवली, करीम छावा, उस्मान, अब्बास, इमरान, कायम, नसीम सहित सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।