बालिका विशेष अभिनय आधारित जीवन कौशल कार्यशाला

0
244
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : ट्रस्ट 2ए लोटस के तत्वावधान में 2ए लोटस महायान द्वारा 10 से 20 दिसंबर 2020 को आयोजित, 10 दिवसीय “बालिका विशेष अभिनय आधारित जीवन कौशल कार्यशाला” का समापन समारोह 31 जनवरी 2021 (रविवार), ग्रीन वैली, में संपन्न हुआ।
यह निशुल्क, 10 दिवसीय कार्यशाला को स्वयं श्रीमती अभीषा जैन ने लिया था, जो ट्रस्ट २ए लोटस की व्यवस्थापक ट्रस्टी हैं। यह ट्रस्ट श्रमण संस्कृति की प्रभावना के लिए पिछले पाँच वर्ष से कार्यरत है। श्रमण संस्कृति के मायने हैं, आत्म-निर्भर बनना, जहाँ आप स्वयं अपने भगवान हों। ट्रस्ट समय-समय पर ऐसी कार्यशालाओं के द्वारा अपनी सन्देश का प्रचार करता है और लोगों को आत्म निर्भर बनाने में अपना योग दान देता है।
इस कार्यशाला में कु. स्वस्ति जैन, धवल जैन, कु. स्निग्धा गांगुली, कु. ईहा जैन, अर्शित सिंह, तन्मय जैन, कु. अर्शिता सिंह, कु. खुशी जैन, कु. वान्या चावला, कु. गुनीषा बजाज ने भाग लिया था और अभिनय के माध्यम से उन्होंने जीवन कौशल की कुछ गहरी बातें जानी और अपने जीवन में उतारीं।
मानव रचना रेडियो के बहु-चर्चित कार्यक्रम “फरीदाबाद की आवाज़” के होस्ट, आर.जे फ़हीम, इस समापन समारोह के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने बच्चियों को प्रोहत्सान देते हुए समझाया कि हर क्षण, हर बात से कैसे सीखते हुए, लड़कियां आगे बढ़ सकती हैं।
इस अवसर पर पधारे ग्रीन वैली के प्रेसिडेंट श्री सतीश गुप्ता जी भी बालिकाओं की कला को देख कर खुश हुए और उन्हें भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया।
ट्रस्ट 2ए लोटस के संस्थापक ट्रस्टी श्री अभय जैन ने श्रमण संस्कृति को जीवन में सफल होने की कुंजी बताते हुए बच्चों और उनके अभिभावकों को इस संस्कृति को अपनाने के लिए प्रोहत्साहित किया।