जेजेपी ने निभाया अपना वादा, गृह जिले में ग्राम सचिव की परीक्षा होने से युवा उत्साहित : प्रेम सिंह धनखड़

0
210
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 7 जनवरी। जननायक जनता पार्टी फरीदाबाद के नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने प्रदेश में 9 व 10 जनवरी को होने वाली ग्राम सचिव की परीक्षा गृह जिलों में आजोजित करने को सराहनीय बताते हुए बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले जेजेपी ने जो घोषणा पत्र जारी किया था उस पर गठबंधन सरकार निरंतर आगे बढ़ रही है। धनखड़ ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के प्रयासों से प्रतियोगी परीक्षाएं गृह जिलों में आयोजित हो रही है और इससे लाखों परीक्षार्थी उत्साहित है। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने अपने घोषणा पत्र के इस वादे को निभाने का काम किया हैं।
जजपा नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जा रही ग्राम सचिव की परीक्षा के लिए गृह जिले में ही परीक्षा केन्द्र दिए गए हैं, इससे करीब सात लाख परीक्षार्थी बिना किसी परेशानी के बड़ी आसानी से अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंच सकेंगे। उन्होंने कहा कि इससे पहले गठबंधन सरकार ने पहली कलम से एचटेट परीक्षा को गृह जिले में करवाने का निर्णय लिया था जिससे सरकार युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये जिले के 50 किलोमीटर के दायरे में परीक्षा केंद्र बनवाने में सफल रही। प्रेम सिंह धनखड़ ने कहा कि युवाओं की परेशानी को देखते हुए जेजेपी ने चुनाव से पहले यह वादा उनसे किया था और आज प्रदेश की गठबंधन सरकार उसे गृह जिलों में परीक्षाएं करवाकर बखूबी निभा रही है।
जजपा नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने कहा कि गठबंधन सरकार युवाओं की बेहतर शिक्षा व उनके रोजगार के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि इस दिशा में राज्य सरकार निरंतर बड़े-बड़े कदम उठा रही है। धनखड़ ने कहा कि गृह जिलों में प्रतियोगी परीक्षा करवाने के अलावा प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए राज्य सरकार ने निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत नौकरियों देने संबंधित बिल, नई औद्योगिक नीति, रोजगार सहायता केंद्र, रोजगार पोर्टल, कौशल विकास के प्रशिक्षण केंद्र, 15 किलोमीटर के दायरे में एक कॉलेज का निर्माण आदि ऐतिहासिक कदम उठाए है।