मेडिकल कॉलेज को रूरल हैल्थ यूनिवर्सिटी का दर्जा मिले : चौधरी आफताब अहमद

0
135
Nuh Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : नूंह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद शुक्रवार को शहीद हसन खान मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने नलहड़ पहुंचे जहां उन्होंने डॉक्टरों व निदेशक की बैठक ली। नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने कई मामलों पर निदेशक व डाक्टरों से बातचीत की है।
बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में चौधरी आफताब अहमद ने बताया कि उन्होंने शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज को रूरल हैल्थ यूनिवर्सिटी बनाए जाने की मांग की है, इसके लिए इसी महीने उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र भी लिख दिया है। आज उसकी संभावनाओं व नियमों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई है।
इसके अलावा मेडिकल कॉलेज की मान्यता से सम्बंधित मामले व कॉलेज को आगे बढान  व स्थानीय युवाओं को रोजगार पर विधायक ने निदेशक व डॉक्टरों से बैठक की। उन्होंने बताया कि निदेशक ने उन्हें बताया कि कॉलेज की मान्यता को लेकर कोई अड़चन नहीं है, फिर भी स्वास्थ विभाग के उच्च अधिकारियों से विधायक स्वयं भी संपर्क में है।
चौधरी आफताब अहमद ने निदेशक से कहा है कि कॉलेज में रोजगारों में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जाए क्योंकि उन लोगों ने अपनी जमीन इस कॉलेज को दी है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज को आगे बढ़ाने के लिए नवजात शिशुओं व माताओं के लिए 100 बेड का अलग विशेष वॉर्ड बनाया जाना है और गुर्दे के रोगियों के इलाज के लिए डायलिसिस की सुविधा भी शुरू जल्द करानी है। विधायक ने अल्ट्रासाउंड सुविधा जल्द से जल्द शुरू करने की मांग उठाते हुए कहा कि निदेशक से लेकर उच्च स्वास्थ अधिकारियों से बात की गई है। निदेशक से चौधरी आफताब अहमद ने मरीजों को अधिक से अधिक सही व जल्द इलाज की बात कही।
इस दौरान चौधरी आफताब अहमद ने दो दिन पहले 36 बिरादरी व 12, 52 पाल के लोगों ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है उसके लिए इलाक़े व सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि वो आश्वस्त करते हैं कि पगड़ी का वो हर हाल में सम्मान करेंगे और इलाक़े के लोगों की भावनाओं को सर्व प्रथम रखेंगे।
वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक दल उप नेता व नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने जिला कांग्रेस मुख्यालय पर अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक ली जिसमें फैसला हुआ कि चौधरी आफताब अहमद के नेतृत्व में सोमवार को किसानों की मांगों के समर्थन में नूंह में पदयात्रा व धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने जानकारी देते हुए कहा तीनों काले कानूनों के विरोध में, बढ़ती मंहगाई व आसमान छू रहे तेल के दामों के खिलाफ चौधरी आफताब अहमद के नेतृत्व में राज्य की बीजेपी जजपा गठबंधन सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा। मेवात इलाक़े के लिए सिंचाई पानी का मुद्दा भी प्रमुखता से शामिल है।