बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने वाले पुष्पेंद्र राठी को विधायक राजेश नागर ने किया सम्मानित

0
305

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj :30 जनवरी। गुवाहटी में संपन्न हुए खेलो इंडिया यूथ गेम्स के दौरान बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने वाले पुष्पेंद्र राठी तिगांव विधानसभा से विधायक राजेश नागर के निवास पर आशीर्वाद लेने पहुंचे। यहां विधायक श्री नागर ने पुष्पेंद्र का स्वागत कर बधाई दी। उन्होंने कहा भाजपा सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है। यही कारण है कि हरियाणा के खिलाड़ी देश ही नहीं विदेश में भी नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा ग्रामीण इलाकों से भी काफी खिलाड़ी आगे बढ़ सकते हैं। ऐसे खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करना जरूरी है।
विधायक श्री नागर ने कहा कि वह प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात कर जल्द तिगांव विधानसभा क्षेत्र में एक बड़ा स्टेडियम बनवानेे की मांग रखें ताकि ग्रामीण युवा इस स्टेडियम में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।
इस दौरान कंफेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूए के उप चेयरमैन गजराज नागर भी मौजूद थे। सेक्टर-11 में रहने वाले पुष्पेंद्र सोनीपत स्थित लिटिल एजेंल स्कूल में चल रही मुक्केबाजी अकादमी में अभ्यास करते हैं। पुष्पेंद्र ने बताया कि उन्होंने खेलो इंडिया में अंडर.21 में 81 से 91 किलोग्राम भार वर्ग में हिस्सा लिया था। उन्होंने डीएवी स्कूल सेक्टर-14 से 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई की है और फिलहाल पूरा ध्यान मुक्केबाजी की तरफ है। उन्होंने बताया कि जिले में बॉक्सिंग अकादमी की फीस अधिक होने के चलते सोनीपत जाना पड़ा।