फरीदाबाद कंटेनमेंट जोन में ड्रोन के द्वारा की जा रही निगरानी

0
271
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 16 अप्रैल फरीदाबाद पुलिस ने लॉक डाउन आदेशों की पालना करने वालों के लिए फरीदाबाद शहर में ड्रोन कैमरा से नजर रखनी शुरू की है। जैसा कि विदित है कोरोनावायरस महामारी के चलते सरकार ने लाक डाउन 3 मई तक लागू कर दिया है। जिसके चलते फरीदाबाद पुलिस के कमिश्नर श्री के के राव ने ड्रोन कैमरा के द्वारा निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।
फरीदाबाद पुलिस कंटेनमेंट घोषित किए गए एरिया के अलावा स्लम बस्ती, सेक्टर, कॉलोनी, बाजार एवं भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में ड्रोन के द्वारा सर्विलेंस करेगी। सूरजकुंड थाना के अंतर्गत आने वाली अंखिर चौकी में कल दिनांक 15 अप्रैल को पुलिस ने ड्रोन के द्वारा सर्विलेंस कर दो मुकदमे भी दर्ज किए हैं। फरीदाबाद पुलिस ड्रोन की सहायता से लाक डाउन के नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज करेगी। आसमान में उड़ने वाले ड्रोन कैमरा में अब पुलिस का सायरन भी बजेगा इसके अलावा रेड लाइट भी ब्लिंक होगी जिसके द्वारा लोगों को चेतावनी भी दी जाएगी।
पुलिस आयुक्त केके राव ने कहा कि सरकार के द्वारा लागू किए गए लाक डाउन नियमों का पालन करें। पुलिस को कानूनी कार्यवाही करने के लिए मजबूर ना करें स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। कोरोनावायरस महामारी पर विजय हासिल करने के लिए सरकार एवं पुलिस का सहयोग करें। आपके द्वारा लिया गया एक गलत फैसला आपके परिवार आस-पड़ोस एवं पूरे मोहल्ले की जान को जोखिम में डाल सकता है।