बड़ी चौपाल पर 440 से ज्यादा विद्यार्थियों ने रंगोली व ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता में लिया भाग

0
92

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 03 नवंबर। सूरजकुंड मेला परिसर में 3 नवंबर से आगामी 10 नवंबर तक सूरजकुंड मेला परिसर में प्रथम दिवाली उत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें आज बड़ी चौपाल पर रंगोली व ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में विभिन्न स्चूलों के करीब 440 से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया व अपनी सुन्दर कला का प्रदर्शन किया। स्कूली विद्यार्थियों ने रंगोली के माध्यम से देश-विदेश में चल रहे विभिन्न सामयिकी को दर्शाया। इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने रंगों के माध्यम से पर्यटकों को संदेश दिया। स्कूली बच्चों ने दिवाली महोत्सव व सहित अन्य विभिन्न दृश्यों को रंगोली के माध्यम से धरती पर उतार दी। इसमें मेले में लगे झूलों से लेकर विभिन्न स्टालों का प्रदर्शन भी दिखाया गया।

प्रतियोगिता के बाद विजेताओं की घोषणा की गयी। इस रंगोली प्रतियोगिता में मॉडर्न बीपी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी परवीन, प्रिय, ऋतू व मुस्कान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं गवर्मेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से मिनाक्षी, ललिता, अर्पिता व वैष्णवी ने द्वितीय तथा अशोका मेमोरियल पब्लिक स्कूल से विताली, अंकिता, दिया व अनन्या ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।