जेडीयू युवा के राष्ट्रीय सचिव ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र लिख सिविल अस्पताल बादशाह खान में रिक्त पदों को भरने की मांग की

0
128

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 7 अप्रैल। जेडीयू युवा के राष्ट्रीय सचिव सचिन तंवर ने हरियाणा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में रिक्त पदों को भरने की मांग की है। पत्र में श्री तंवर ने स्वास्थ्य मंत्री श्री विज से मांग की बादशाह खान अस्पताल के रिक्त पदों को भरा जाए क्योंकि फरीदाबाद की लगभग 25 लाख की आबादी पर एक मात्र 200 बेड का सरकारी अस्पताल हैं। जिसमें स्पेशलिस्ट डॉक्टरों, स्टाफ नर्स व निर्सिंग स्टाफ व अन्य स्टाफ  की भारी कमी है। स्टाफ  की कमी के कारण सीरियस मरीजों को दिल्ली के एम्स व सफदरजंग अस्पताल में रैफर कर दिया जाता है। कई बार ने मरीज जाते-जाते रास्ते में ही दम तोड़ देता है।
श्री तंवर ने बताया कि अस्पताल में न्यूरो सर्जन, यूरोलॉजिस्ट, ईएनटी स्पेशलिस्ट डाक्टर भी नहीं है। स्टाफ नर्सों के 90 पद स्वीकृत है जिसमें से सिर्फ 20 पद भरे हुए है और नर्सिंग सिस्टर के 10 पद स्वीकृत है। जिसमें से सिर्फ दो पद भरे हुए है। लैब टैक्नीशियन के 14 पद स्वीकृत है। जिसमें से सिर्फ पांच पद भरे हुए है। आपरेशन थिएटर असिस्टेंट के 10 पद स्वीकृत है जिसमें से एक पद भरा हुआ है। इसके अलावा अस्पताल में क्लास फोर्थ एवं सफाई कर्मचारी के काफी पद रिक्त है। स्टाफ की भारी कमी होने के कारण लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ता है। साथ ही अस्पताल परिसर में गुडग़ांव ड्यूटी पर जाने वाले यात्री अपने वाहनों को पार्किंग करके चले है, जैसे कई बार एम्बुलैंस को एमरजेेन्सी वार्ड तक पहुंचने में काफी समय लगता है।
राष्ट्रीय सचिव सचिन तंवर ने मंत्री श्री विज से फरीदाबाद में आकर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने का भी अनुरोध किया है।