मां के डांटने पर नौवीं कक्षा में पढ़ने वाला छात्र घर से निकला, पुलिस को लावारिस हालत में रोड पर मिला

0
72
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : मां की डांट से घर से निकला 9 वीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे को पुलिस ने समझाकर उसके घर छोड़ने का सराहनीय कार्य किया है।
आपको बता दें कि घटना कल दिनांक 28 तारीख की है sho धौज एसआई अशोक और उनकी टीम धौज एरिया में गश्त कर रहे थे जो गस्त के दौरान धौज बस स्टैंड पर एक बच्चा लावारिस हालत में स्कूल की ड्रेस में घूमता हुआ मिला।
चेहरे पर मायूसी होने के कारण पुलिस ने उससे पूछा कि क्या हुआ है तो उसने बताया कि वह नौवीं कक्षा का छात्र है और 14 साल का है सुबह-सुबह उसका उसकी माता के साथ झगड़ा हो गया जिस कारण वह घर छोड़ कर आ गया है।
पुलिस ने बच्चे को अपनी पीसीआर में बैठाया और उसको लेकर थाने में आ गए। वहां पर बच्चे को थाना धौज एसआई अशोक कुमार ने काफी समझाया और समझाने के बाद बच्चा घर जाने के लिए राजी हो गया जिस उपरांत बच्चे से उसके पिता के फोन नंबर लेकर उसके पिता के फोन पर फोन कर पूछा कि आपका बच्चा कहां है तो बच्चे के पिता ने बताया कि वह सुबह से गायब है और वह उसकी तलाश कर रहे हैं।
एसएचओ अशोक कुमार ने बच्चे को पिता को थाने में बुलाकर उनको पूरी बात बताई।
पुलिस ने बच्चे को उसके पिता के हवाले किया गया। बच्चे के पिता को बताया गया कि जवान बच्चों को मनोवैज्ञानिक तरीके से समझाएं।