डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद मे एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन

0
134

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद की आर्य समाज समिति ने स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती 2021: वेदों की ओर वापिसी ही कल्याणकारी विषय पर एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया। यह वेबिनार समाज के समग्र विकास में स्वामी दयानंद सरस्वती जी की शिक्षाओं पर चर्चा करने के लिए 12 फरवरी 2021 को महर्षि दयानंद सरस्वती जी की 196 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित किया गया था। डीएवीआईएम की परंपरा के रूप में, सत्र डीएवी गान के जाप के साथ शुरू हुआ। आर्य समाज समिति की सचिव सुश्री अर्चना मित्तल ने दिन के वक्ताओं श्री सुरेश शास्त्री जी, प्रवक्ता, आर्य समाज फरीदाबाद और श्री के एल खुराना जी, अध्यक्ष, आर्य प्रादेशिक प्रतिनिधि उप सभा हरियाणा का स्वागत करते हुए कार्यक्रम का आरंभ किया।
डॉ.संजीव शर्मा, प्रधान निदेशक डीएवीआईएम ने अतिथियों का स्वागत किया और उन्हें इस वेबिनार का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद दिया और यह भी कहा कि संकाय और छात्रों को स्वामी दयानंद जी के मूल्यों को अपनाना होगा। श्री सुरेश शास्त्री जी ने स्वामी दयानंद जी की शिक्षाओं के बारे में चर्चा की और उल्लेख किया कि आर्य समाज का मुख्य उद्देश्य वेदों के आधार पर मूल्यों को बढ़ावा देना है।
श्री के एल खुराना जी ने आर्य समाज पर कार्यक्रम को प्रोत्साहित करने के लिए डीएवीआईएम को धन्यवाद दिया। डॉ रितु गांधी अरोड़ा, वाइस प्रिंसिपल ने दोहराया कि आध्यात्मिकता विशेष रूप से इस चुनौतीपूर्ण समय में मानव जाति का एकमात्र रक्षक है। सत्र का समापन आर्य समाज समिति की कोषाध्यक्ष डॉ भावना शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया।