बहरे निगम को जगाने के लिए बजाए ढोल : राजेश खटाना

0
302

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : शहर की टूटी सडक़ों और गंदगी से परेशान समाज के जागरुक नागरिकों ने आज से ढोल नगाड़ों के साथ नगर निगम को जगाने की शुरुआत की। आज पहले दिन उन्होंने लंबे समय से टूटी पड़ी प्याली हार्डवेयर रोड पर प्रदर्शन किया। इसका संयोजन यंग फॉर इंडिया के अध्यक्ष राजेश खटाना एडवोकेट ने किया।

इस अवसर पर श्री खटाना ने कहा कि नगर निगम की गलत कार्रवाई के कारण आज फरीदाबाद का स्मार्ट सिटी होना मजाक बन गया है। उन्होंने कहा कि वर्षों से सडक़ें टूटी पड़ी हैं लेकिन नगर निगम अधिकारियों को जैसे यह दिखाई ही नहीं देता है। पूरा शहर गंदगी से अटा पड़ा है। लेकिन लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभियान एक महीने तक चलेगा। जिसमें शहर के इसी प्रकार के विभिन्न मुद्दों को उठाएंगे। हम जनता के लिए हर स्तर तक जाएंगे।

एडवोकेट राजेश खटाना ने कहा कि इस रोड पर कई लोगों की जानें भी जा चुकी हैं और दुर्घटनाएं तो यहां रोज कई कई होती रहती हैं। लेकिन प्रशासन गहरी नींद में सोया हुआ है। जिसकी नींद तोडऩे के लिए ही हमने आज ढोल बजाकर प्रदर्शन किया है।

इस अवसर पर शामिल संस्थाओं एवं प्रतिनिधियों में सृष्टि बचाओ के अध्यक्ष संतोष शर्मा, अखंड ज्योति सेवा मंडल की अनुराधा भारद्वाज, वुमन संगठन की माधवी सक्सेना, पुरुष अधिकार मोर्चा के नरेश मेंहदीरत्ता, पुरुष अधिकार अभियान के सरदार बलजीत सिंह, मानव जनहित एकता परिषद के सचिन तंवर, भारतीय स्वाभिमान सेवा परिषद के जय शर्मा आदि ने कहा कि नगर निगम प्रशासन एकदम नाकारा हो गया है। प्रशासन पर किसी का जैसे कोई दबाव ही नहीं है और प्रशासन सोया पड़ा है। हमने आज उसे कुंभकरणी नींद से जगाने के लिए ढोल बजाए हैं। हमारा यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

इस अवसर पर रजनी बहल, गौरव कपूर, रमेश कपूर, अनुज नागपाल, चंदर गंभीर, नीरज नरूला, अनिल पांडे, नरेश, राजबीर सिंह, रूपम, टेकचंद, पवन शर्मा, रोहताश ठाकुर, जितेंद्र खटाना, रोहित भड़ाना, महेश पंडित, संजीव तिवारी, सुरेश यूथ हरियाणा सोसाइटी, ठाकुर, जेपी चौधरी, रोहित बोकन एडवोकेट आदि भी प्रमुख रूप से प्रदर्शन में शामिल हुए।