देसी कट्टे से गोली मारकर हत्या का प्रयास करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

0
194
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 प्रभारी उप-निरीक्षक राकेश कुमार की टीम ने हत्या का प्रयास करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दीपक और सुमित का नाम शामिल है।
आरोपियों के कब्जे से 1 देसी कट्टा, 3 जिंदा कारतूस, 1 खाली खोल और वारदात में प्रयोग की गई कार बरामद की गई है।
मामला पैसों के लेनदेन का है। आरोपी दीपक जुआ खेलने का आदी है जिसमें वह पैसे हार चुका था। दीपक ने पीड़ित सचिन से पैसे उधार लिए थे। जब सचिन ने आरोपी दीपक से अपने पैसे वापस मांगे तो वह पैसे देने में आनाकानी करने लगा।
इसके बाद बार-बार सचिन ने आरोपी दीपक से कई बार पैसे मांगे और आरोपी के पिता से भी उसकी शिकायत की जिस पर आरोपी ने सचिन को मारने की धमकी दे डाली और आरोपी अपने साथी सुमित के साथ मिलकर उसे मारने की योजना बनाने लगा।
22 फरवरी की रात आरोपियों ने सचिन को अकेला पाकर उसे थाना सारण एरिया की डबुआ कॉलोनी में घेर लिया और उसकी छाती पर बंदूक तान दी। आरोपी गोली चलाने वाला था कि पीड़ित ने बंदूक की नाल पकड़कर उसका रुख बदल दिया।
आरोपी द्वारा चलाई गई गोली सचिन के कान के पास से निकल गई। पीड़ित गोली लगने से तो बच गया परंतु पिस्तौल से निकले छर्रे उसके गाल और कान पर लग गए जिसकी वजह से उसे गंभीर चोटें आई।
गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पर आ गए और भीड़ देखकर आरोपी मौके से फरार हो गए।
सचिन को तुरंत बीके अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां पर उसकी मेडिकल रिपोर्ट करवाई गई जिस आधार पर आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट और भारतीय दंड संहिता की धारा 307,34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
क्राइम ब्रांच 48 की टीम ने सतर्कता से कार्य करते हुए आरोपी सुमित को घटना वाली रात ही सेक्टर 55 फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया जिसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर आरोपी के साथी दीपक को भी 24 फरवरी को यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया गया।
आरोपी सुमित पुत्र मनोज फरीदाबाद के सेक्टर 55 और वहीं आरोपी दीपक पुत्र अनिल कुमार यूपी के बुलंदशहर का रहने वाला है।