सड़क दुर्घटना में घायल हुए 3 लोगों को हस्पताल पहुंचाकर पुलिस ने की मदद

0
454
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : कोर्ट रोड पर हुई सड़क दुर्घटना में घायल तीन लोगों को पुलिस ने हस्पताल पहुंचा कर कर्तव्य के साथ-साथ मानवता का संदेश भी दिया है।
अपनी शिक्षा पूरी करने के पश्चात नवयुवक रोजगार हेतु कंपनियों में 1 साल के लिए अपरेंटिस के तौर पर कार्य करते हैं। इसी क्रम में पलवल के 50-60 नव युवकों का एक जत्था एस्कॉर्ट कंपनी में अपनी ड्यूटी होने के पश्चात रोजाना रात्रि मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरीदाबाद से पलवल जाता है।
घटना 22 जनवरी रात्रि 1:00 बजे की है। एस्कॉर्ट कंपनी में अप्रेंटिस करने वाले कई नवयुवक कंपनी से मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने घर पलवल जा रहे थे।
रात के समय धुंध अधिक होने के कारण कोर्ट रोड  पर हाईवे की तरफ से आ रही एसेंट गाड़ी की टक्कर मोटरसाइकिल के जत्थे से हो गई जिसमें दो मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों को गंभीर चोटें आई।
गाड़ी चालक को लगा कि यदि वह वहां पर रुका तो नव युवकों की टोली उस पर हमला कर देगी इसीलिए गाड़ी चालक वहां से फरार हो गया।
इसी दौरान पुलिस चौकी सेक्टर 11 प्रभारी उप निरीक्षक प्रदीप कुमार उसी क्षेत्र में अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे।
उन्होंने देखा कि सड़क पर कई लोग इकट्ठे हो रखे हैं। जब उन्होंने नजदीक जाकर देखा तो पाया कि 3 युवकों के पैर में गंभीर चोटें हैं।
पीड़ा से कराह रहे  युवकों  की मदद करने के लिए चौकी प्रभारी ने तीनों युवकों को सरकारी गाड़ी में बैठा कर बीके अस्पताल पहुंचाया और साथ ही फरीदाबाद में रह रहे उनके रिश्तेदारों को भी हस्पताल में बुला लिया।
हस्पताल में इलाज के दौरान पता चला कि एक युवक के घुटने में फ्रैक्चर हो चुका है और बाकी दोनों को भी कुछ चोटें आई हैं।
युवकों के रिश्तेदार भी हस्पताल पहुंचे और पुलिस टीम ने युवकों की देखरेख की जिम्मेवारी उनको सौंप दी।
पुलिस द्वारा की गई युवकों की मदद कर किए गए सराहनीय कार्य के लिए वहां पर मौजूद सभी लोगों ने पुलिस टीम और पूरी फरीदाबाद पुलिस का धन्यवाद किया और कहा कि फरीदाबाद पुलिस लोगों की सुरक्षा की जिम्मेवारी बहुत ही अच्छे तरीके से निभा रही है जिसके लिए हम पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह और उनके स्टाफ का तहे दिल से धन्यवाद करते हैं।