वायरस से बचने के लिए लोगों को जागरूक कर रही पुलिस

0
207
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह के दिशानिर्देशों पर कार्य करते हुए फरीदाबाद पुलिस कोरोनावायरस के प्रति लोगों को सजग रहने और सावधानी बरतने के लिए लगातार जागरूक कर रही है।
अगर बात की जाए आंकड़ों की तो आंकड़ों में भी साफ साफ दिखाई दे रहा है कि फरीदाबाद पुलिस एक तरफ लोगों को वायरस के प्रति जागरूक कर रही है दूसरी तरफ नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई कर रही है।
कोरोनावायरस के नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने 1 अप्रैल से 27 अप्रैल तक मास्क न पहनने वाले 27982 लोगों के चालान किए हैं।
इस दौरान पुलिस ने बिना मास्क के घूम रहे आम लोगों को 54385 मास्क भी बांटे हैं।
अगर बात की जाए जनसंपर्क कर लोगों को जागरूक करने की तो फरीदाबाद पुलिस ने 2,00,438 लोगों को जागरूक भी किया है।
इसके अलावा पुलिस ने 22478 लोगों की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग भी की है।
कोरोनावायरस के चलते प्रशासन द्वारा लगाए गए कर्फ्यू को तोड़ने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए 30 मुकदमे दर्ज कर 40 दोषियों को गिरफ्तार भी किया है।
पुलिस लगातार प्रयास कर रही है किसी तरह से कोरोनावायरस की चैन टूटे और लोगों को संक्रमित होने से बचाया जा सके।
लोगों की सेफ्टी के लिए कई बार पुलिस को सख्ती भी बरतनी पड़ती है तो कई बार लोगों को जागरूक भी करना पड़ता है पुलिस दोनों ही तरीकों से कार्य कर रही है।
पुलिस आयुक्त ने सभी शहरवासियों से अपील की है अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें बेवजह घरों से बाहर ना निकले, कोरोनावायरस को रोकने के लिए सरकार एवं पुलिस प्रशासन की मदद करें।