पुलिस चौकी बस स्टैंड बल्लबगढ़ प्रभारी ने घर से रास्ता भटके 2 बच्चों को गुरुग्राम के उनके घर वापिस पहुँचाया

0
194
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस चौकी बस स्टैंड बल्लबगढ़ प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने गश्त के दौरान बस स्टैंड बल्लबगढ़ के पास मिले 2 बच्चों को गुरुग्राम के उनके घर पहुँचाया है।
कल शाम पुलिस चौकी बस स्टैंड प्रभारी अपनी चौकी क्षेत्र में बस स्टैंड के पास गश्त कर रहे थे तभी बस स्टैंड के पास मंडी में उन्हें 2 बच्चे जिनकी उम्र लगभग 10-11 साल थी को रोते हुए पाया। चौकी प्रभारी दोनों बच्चों के पास गए और उनसे उनके रोने का कारण पुछा।
दोनों में से एक बच्चे ने बताया कि उसका नाम शुभम है और उसके साथी का नाम जीवन है। शुभम बिहार व जीवन नेपाल का रहने वाला है। दोनों बच्चे दोस्त हैं और गुड़गांव के मोहम्मदपुर गाँव में रहते हैं। दोनों घुमने के चक्कर में किसी वाहन पर बैठकर बल्लबगढ़ आ गये थे और अब रास्ता भटक गए हैं।
चौकी प्रभारी सुरेन्द्र कुमार ने बच्चों को उनके घर पहुँचाने के लिए गुरुग्राम के थाना सेक्टर 37 प्रभारी से संपर्क किया और मोहम्मदपुर गाँव में इन दोनों बच्चों के परिवारजनों के बारे में पता लगाने का अनुरोध किया। गुरुग्राम के थाना सेक्टर 37 प्रभारी ने अपनी पुलिस टीम भेजकर दोनों बच्चों के घर का पता करवाया और इसकी जानकारी चौकी प्रभारी सुरेन्द्र कुमार को दी।
इसके पश्चात् दोनों बच्चों के परिजनों से सम्पर्क करके बच्चों को सकुशल उनके हवाले कर दिया गया। बच्चों के परिजनों ने बताया कि वह पिछले 1 दिन से घर से लापता हैं और इनकी तलाश कर रहे थे।
अपने बच्चों को वापिस पाकर उनके परिजनों ने पुलिस टीम द्वारा किए गए कार्य के लिए पुलिस चौकी प्रभारी सुरेन्द्र कुमार व पूरी फरीदाबाद पुलिस का धन्यवाद् दिया।