पुलिस चौकी सेक्टर-55 ने 15 वर्षीय नाबालिक लडकी को उत्तराखण्ड से तलाश कर किया परिजनों के हवाले

0
637
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : शहर में गुमशुदा बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को लेकर सभी थाना, चौकी एवं मिसिंग सेल को पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने तलाश ने के आदेश जारी किये है। जिसपर कार्रवाई करते पुलिस चौकी सेक्टर-55 टीम ने नाबालिक लडकी को तलाश करके उसके परिजनों के हवाले किया है।
पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि विषय निवासी सेक्टर 55 फरीदाबाद ने दिनांक 21 अप्रैल को सूचना दी की उसकी लडकी घर से बिना बताये कही चली गई है। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लडकी की तलाश शुरु कर दी।
लडकी के बारे में पुलिस कन्ट्रोल रुम में सूचना दी जिसकी सूचना सभी थाना चौकियों सांझा की गई। लडकी की सूचना पुलिस के सोशल मीडिया ग्रुपों में भी सांझा की गई ।
 दिनांक 22 अप्रैल को चौकी में एक फोन प्राप्त हुआ कि एक लडकी जो फरीदाबाद के सेक्टर-55 की रहने वाली है। वह उत्तराखण्ड बस स्टेन्ड पर है। जिस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए लडकी को बरामद कर फरीदाबाद लाया गया।
लडकी के घर वालो के सामने घर से जाने का कारण पूछा तो बताया कि उसकी माता ने किसी बात को लेकर धमकाया दिया था। जिसको लेकर वह बस से उत्तराखण्ड अपने स्थाई निवास पर जा रही थी। जो वहा पुलिस ने उसे रोक लिया था।
चौकी प्रवारी ने घर वालो को हिदायत दि बच्चों को संभाल कर रखना चाहिए। अगर बच्चे किसी गलत व्यक्ति के हाथ लग गये तो बच्चे की जिंदगी बर्बाद हो सकती है। बच्चों का ध्यान रखे। कानूनी कार्रवाई कर घर भेज दिया।