चौकी चावला कॉलोनी की पुलिस टीम ने लापता 10 वर्षीय नाबालिक लड़के को तलाश कर परिजनों को सौंपा

0
172
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को लापता बच्चे के मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने और उनको बरामद करने के दिशा निर्देश दिए हुए हैं।
जिसके तहत चौकी चावला कॉलोनी की पुलिस टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए लापता 10 वर्षीय नाबालिग लड़के को तलाश कर उसके परिजनों से मिलवाया है और परिजनों के चेहरे की खोई हुई मुस्कान वापस लौटाई है।
प्रभारी चौकी चावला कॉलोनी ने बताया कि लड़के के माता पिता ने चौकी आकर दरखास्त दी कि उनका लड़का घर से बिना बताए कहीं चला गया है और गुम हो गया है जिस पर उन्होंने तुरंत एक पुलिस टीम का गठन किया और लड़के की खोजबीन शुरू कर दी।
पुलिस टीम ने 10 वर्षीय नाबालिक लड़के की फोटो सहित सारी जानकारी पुलिस संबंधित व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दी और जगह-जगह जाकर पुलिस पीसीआर के द्वारा अनाउंसमेंट करा कर एवं सार्वजनिक जगहों पर लोगों से पूछताछ की गई।
जिसके उपरांत पुलिस टीम ने 10 वर्षीय नाबालिक लड़का को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम और सहपुलिसकर्मियों की मदद से ढूंढ लिया और लड़के को सकुशल परिजनों के हवाले कर दिया, माता-पिता लड़के को देखकर खुश हो गए और लड़का भी अपने माता-पिता के गले लग कर रोने लगा।
नाबालिक लड़के की मां ने पुलिस को बताया कि उनका लड़का किसी बात पर नाराज होकर घर से चला गया और लापता हो गया तभी से लगातार हम अपने बेटे की तलाश कर रहे थे।
पुलिस ने परिजनों को समझाया कि बच्चों का ध्यान रखना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की स्थिति कभी उत्पन्न ना हो।