पुलिस टीम ने लापता हुई 8 वर्षीय नाबालिक लड़की को भहबलपुर सदर बल्लबगढ से किया बरामद

0
119
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस टीम थाना छायंसा ने सराहनीय कार्य करते हुए रात्रि गस्त व चेकिंग के दौरान नेहरावली गांव से लापता हुई गुरुग्राम निवासी 8 वर्षीय लड़की को भबलपुर से बरामद किया है।
पुलिस टीम के अधिकारी ASI हरकेश ने बताया कि पुलिस टीम रात्रि गस्त के लिए निकल रही थी कि थाना में एक महिला निवासी नरहावली ने सूचना दी की उसकी बहन जो चेनपुरा गुरुग्राम में रहती है।
जिसकी लडकी को मेने अपने यहां पिछले एक महिने से बुला रखा है जो उम्र 8 साल रात्रि के समय घर से कही बिना बताए निकल गई है।
जिस सूचना पर पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इलाके में PCR और SHO मोबाईल के साथ गस्त की गई। लेकिन लड़की का कोई पता नहीं चल सका।
8 वर्षीय लडकी को पूरे इलाके में तलाशा गया और आसपास के लोगों को इस बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से एवं जनसंपर्क के माध्यम से सूचना दी गई।
इसके उपरांत लडकी के बारे में सूचना मिली की एक लडकी भहबलपुर भट्टा पर है। तुरंत पुलिस टीम लड़की के माता-पिता के साथ भहबलपुर भट्टा पर गए।
पुलिस टीम ने भहबलपुर भट्टे पर पहुंचकर लड़की की आसपास तलाश की गई तो लड़की वहां पर बैठ कर रोती हुई मिली।
लड़की की मौसी ने लड़की को तुरंत पहचान लिया और लड़की को पाकर चेहरा खिल उठा।
लड़की की मौसी ने बताया कि वह बहुत घबरा गई थी क्योंकि जब हम अपने किसी संबंधी के बच्चे को अपने घर पर रखते हैं तो उनकी अतिरिक्त देखभाल करनी पड़ती है और जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है। अगर लड़की नहीं मिल पाती तो यह अफसोस उनको पूरी जिंदगी रहता।
लड़की की मौसी ने नम आंखों से पुलिस टीम का हाथ जोड़कर धन्यवाद किया और कहा कि आज आप लोगों ने जो कार्य किया है उसके लिए हम आपके आभारी रहेंगे।