सिद्ध पीठ काली मंदिर प्रतिदिन गरीब व जरूरतमंदों लोगों को करा रहा है भोजन

0
436

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 12 अप्रैल। सिद्धपीठ काली माता मंदिर, एनआईटी देश में लागू लाकडाउन के दौरान गरीब व जरूरतमंदों को दोनों समय सुबह-शाम भोजन कराने का प्रबंध करने में जुटा हुआ है और प्रतिदिन करीब 3000 हजार गरीब लोगों को भोजन करा रहा है। मंदिर प्रांगण में भोजन बनाने की व्यवस्था की हुई है जिसका आज हरियाणा रेडक्रास सोसायटी की वाइस चेयरमैन सुषमा गुप्ता, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार, सहायक पुरुषोत्तम सैनी व वरिष्ठ समाजसेवी प्रमोद गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया।
इस मौके पर मंदिर संस्थान के प्रधान राकेश कुमार ने उक्त अधिकारियों का स्वागत करते हुए भोजन व्यवस्था का निरीक्षण कराया और उन्हें पूर्ण आश्वासन दिया कि आगे भी मंदिर प्रबंधन गरीब व जरूरतमंदों की मदद को इसी
प्रकार आगे बढ़कर प्रयास करता रहेगा।
सुषमा गुप्ता व विकास कुमार ने मंदिर प्रबंधन की इस कार्य के लिए सराहना करते हुए आशा की कि अन्य सामाजिक व धार्मिक संगठन को भी जरूरतमंदों व गरीब लोगों की मदद को आगे आना चाहिए। रेडक्रास सोसायटी सभी प्रकार से लोगों की मदद को पूरी तरह प्रयासरत है और उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने देगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि जागरूकर रहकर ही कोरोना पर काबू पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि संकट के इस दौर में प्रत्येक व्यक्ति को राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और हर समय देशसेवा के लिए तैयार रहना चाहिए।
वहीं समाजसेवी प्रमोद गुप्ता ने आम जनमानस से आग्रह किया कि कोरोना पर विजय पाने के लिए जरूरी है कि लोग लाकडाउन का ईमानदारी से पालन करें। घरों से बाहर न निकलें। बार-बार साबुन की टिकिटया से अपने हाथों को धोते रहें और सैनेटाइजर करते रहे और घरों में भी कम से कम एक-एक मीटर के फासले पर दूरी बनाकर बैठें क्योंकि बचाव में ही बचाव संभव है।