कोरोना प्रभावित चीन के लिए मानव रचना में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित

0
505

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 24 फरवरी मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज ने चीन में कोरोना वायरस से प्रभावित रोगियों के लिए विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की। कार्यक्रम में 500 से ज्यादा छात्रों और प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर राजदूत विजय नांबियार (आईएफएस, संयुक्त राष्ट्र के पूर्व अवर महासचिव और पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना में भारतीय राजदूत) ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया।

कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता दिखाते हुए MRIIRS के छात्रों ने एक स्वर में कहा: “स्टे स्ट्रॉन्ग चाइना, वी आर विद यू”। छात्रों और फैकल्टी मेंबर्स ने उन सभी लोगों की बेहतरी के लिए प्रार्थना की, जो इस घातक बीमारी का सामना कर रहे हैं और उन लोगों के लिए मौन रखा जिनकी कोरोना वायरस के कारण जान चली गई।

एक प्रेरक कदम में  मानव रचना से 1000 से अधिक छात्रों और संकाय सदस्यों ने चीन में अपना समर्थन दर्ज करने के लिए एक हस्ताक्षर अभियान में भाग लिया। छात्रों द्वारा डिज़ाइन किए गए एक सुंदर कवर के साथ हस्ताक्षर पुस्तक हिमाद्रिश सुवन को सौंप दी गई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता हिमाद्रि सुवन, अध्यक्ष-सीवाईएल ने की थी। इस दौरान मानव रचना के डीजी डॉ. एनसी वाधवा, पद्मश्री डॉ प्रीतम सिंह, एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, प्रोवीसी डॉ एमके सोनी, रजिस्ट्रा आरके अरोड़ा समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।