किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राकेश भडाना के निवास पर पहुंची कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष

0
372

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार को पूरी तरह से फेलियर बताया है। यह ऐसी सरकार जिसे जनता पर भरोसा नहीं है है और लगातार हर मोर्चे पर फेल साबित होती जा रही। उन्होंने कहा कि सरकार के फेलियर का इससे बडा और क्या प्रमाण होगा कि 26 जनवरी की लालकिले की घटना के आरोपी को आजतक भी नहीं पकडा जा सका है। इससे साबित हो गया है कि कहीं न कहीं किसान आंदोलन को कमजोर करने के लिए एक सोची समझी रणनीति का इस्तेमाल किया गया है। कुमारी सैलजा सोमवार को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राकेश भडाना के गांव नवादा स्थित निवास पर पत्रकारों से रूबरू हो रहीं थीं। इस अवसर पर उनके साथ विधायक श्रीमती शैली चौधरी, विधायक नीरज शर्मा, बलजीत कौशिक, सुमित गौड, योगेश धींगडा, गौरव धींगडा, रिंकू चंदीला, सतीश चंदीला, मनोज अग्रवाल, सरदार हरजीत सिंह सेवक, जितेन्द्र चंदेलिया, देवा भडाना, चुन्नू राजपूत आदि भी मुख्यरूप से मौजूद थे। इस मौके पर अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राकेश भडाना के संयोजन में कुमारी सैलजा का फूलों के बक्के देकर और शॉल ओढाकर सम्मानित किया।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने हरियाणा का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार आज लोगों से भयभीत है, यही कारण है कि प्रदेश के अधिकांश जिलों में इंटरनेट सेवा बंद की हुई है। उन्होंने सवाल उठाया कि हरियाणा में ऐसी क्या ऐमरजेंसी है कि लोगों को इंटरनेट सेवाओं से देश की गतिविधियों से काटा जा रहा है, इससे साबित होता है कि लोगों का विश्वास भाजपा सरकार से उठ चुका है। उन्होंने कहा कि किसान कल भी सही थे और आज भी सही हैं, लेकिन सरकार आज पूरी तरह से कॉरपोरेट घरानों के कब्जे में है इसलिए उसे अन्नदाता की तकलीफ महशूश नहीं हो रही। यह दुर्र्भागय है कि धरती पुत्रों को अपने हकों के लिए पिछले दो महिनों से कडाके की ठंड में बार्डरों पर सर्द हवाओं में बिताना पड रहा है। और सरकार के इशारों पर निहत्थे किसानों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री सैलजा ने भाजपाईयों की तिरंगा यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह सब भाजपा द्वारा लोगों को भ्रमित करने के लिए किया जा रहा है। ताकि लोग फिर से इनके जम्लों के भ्रम में फंसकर भ्रमित हो जाएं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के हर दुख दर्द में साथ है और हमेशा साथ खडे रहेंगे। वहीं उन्होंने कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश में ब्लाक व जिला स्तर पद पदयात्राएं निकालने की बात कही। उन्होंने कहा कि इन यात्राओं के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा जिसके बाद प्रदेश स्तर पर एक सम्मेलन का आयोजन होगा।