घर से नाराज होकर निकली 13 वर्ष नाबालिक लड़की के परिजनों को पुलिस ने ढूंढकर किया उनके हवाले

0
288
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : थाना सूरजकुंड की पुलिस टीम ने लापता 13 वर्षीय नाबालिक लड़की के परिजनों को ढूंढ कर लौटाने में अहम भूमिका निभाई है।
दिनांक 2 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली कि एक लड़की थाना सूरजकुंड क्षेत्र में शूटिंग रेंज के पास लावारिस घूम रही है। लड़की किसी अपराधिक व्यक्ति के जाल में न फंस जाए इसीलिए उसकी मदद करने की गुहार लगाई गई।
सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रधान सिपाही सतबीर, महिला सिपाही संगीता, सिपाही मनदीप और जावेद की टीम  मौके पर पहुंची तथा नाबालिक लड़की को बताए गए स्थान पर घूमते हुआ पाया।
महिला पुलिसकर्मी ने लड़की से उसके परिजनों के बारे में पूछताछ की परंतु लड़की कुछ भी बताने में असमर्थ थी। पुलिसकर्मियों ने काफी देर लड़की से बातचीत करने की कोशिश की परंतु पुलिस टीम को कोई भी उचित जानकारी हासिल नहीं हुई।
इसके पश्चात चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के एक सदस्य को वहां पर बुलाया गया जिसने बच्ची की काउंसलिंग की जिसमें उसने बताया कि वह शाहीन बाग की झुग्गियों में रहती है और अपनी भाभी के साथ हुए झगड़े के चलते वह 1 दिन पहले वहां से नाराज होकर चली आई थी।
लड़की को सुरक्षित उसके परिजनों तक पहुंचाया जा सके इसलिए पुलिस टीम ने थाना शाहीन बाग प्रभारी से संपर्क स्थापित किया और लड़की की फोटो उन्हें भेज कर उनके परिजनों से उसकी पहचान करवाई।
लड़की के परिजनों ने अपनी बेटी को पहचान लिया और उसे लेने के लिए फरीदाबाद आ गए। लड़की के परिजनों ने बताया कि लड़की घर से नाराज होकर अपने साथ ₹13000 लेकर आई थी।
लड़की के पास से ₹13000 बरामद करके व कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के पश्चात लड़की को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया।
लड़की के परिजन अपनी बेटी को वापस पाकर बहुत खुश हुए और पुलिस टीम को उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद दिया।