यातायात नियमों का पालन करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने आमजनों से शपथ दिलवाई

0
257
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : सड़क सुरक्षा महा के तहत फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस फरीदाबाद जिले के अलग-अलग एरिया के अंदर लोगों को भिन्न-भिन्न तरीकों से यातायात नियमों के प्रति जागरूक कर रही है।
जैसा कि आप सभी जानते हैं फरीदाबाद यातायात पुलिस सड़क सुरक्षा महा मना रही है जो कि यह सड़क सुरक्षा महा प्रत्येक वर्ष मनाया जाता है ताकि रोड पर हो रही दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।
कई बार तो दुर्घटना नियमों की जानकारी ना होने के कारण होती है तो कई बार नियमों का उल्लंघन करने पर हो जाती है अतः लोगों को ट्रैफिक पुलिस इस संबंध में ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ा रही है।
आज यातायात पुलिस ने थाना ओल्ड और थाना सेक्टर 31 एरिया में वहां के स्थानीय एसएचओ चौकी इंचार्ज और आम जनों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए शपथ दिलवाई है।
इस दौरान ट्रैफिक इंस्पेक्टर दलबीर, थाना ओल्ड एसएचओ इंस्पेक्टर भीम सिंह, एसएचओ सेक्टर 31 सब इंस्पेक्टर मनोज, चौकी इंचार्ज सेक्टर 19 सब इंस्पेक्टर कैलाश, इलाके के पार्षद श्री सुभाष आहूजा आरडब्ल्यूए के प्रधान व थाना ओल्ड और थाना सेक्टर 31 एरिया के आम जनों को ट्रैफिक ताऊ ने यातायात नियमों का पालन करने के लिए शपथ दिलाने का कार्य किया है।
इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने राह चलते आम जनों को रैली निकालकर होल्डिंग्स के जरिए यातायात नियमों के प्रति जागरूक भी किया है।
ट्रैफिक इंस्पेक्टर दलबीर ने बताया कि यातायात दुर्घटना से ना केवल जान बल्कि धन और समय का भी नाश होता है।
कई बार आमजन सड़कों पर 1 मिनट की जल्दबाजी में रेड लाइट क्रॉस कर जाते हैं और दूसरी तरफ से आ रही गाड़ी से दुर्घटना हो जाती है।
अतः आप सभी फरीदाबाद वासियों से अनुरोध है कि यातायात नियमों का उल्लंघन ना करें अपनी व दूसरों की जान की परवाह करें और अपने शहर को सबसे कम यातायात दुर्घटना वाला क्षेत्र बनाने में पुलिस की मदद करें।