परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने हुड्डा मार्केट सेक्टर 2 में नवनिर्मित पुलिस चौकी का किया उद्धघाटन

0
181
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj :18 अप्रैल। हरियाणा के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज रविवार को स्थानीय सेक्टर- 2 में चौकी की विधिवत शुरुआत की। उन्होंने यज्ञ में आहुति देकर चौकी का उद्घाटन किया।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने चौकी के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र की सुरक्षा और विकास की जिम्मेदारी मुझे जो आम जनता ने सौंपी है, उस पर मैं खरा उतरने का प्रयास कर रहा हूं। सरकारी तौर पर सेक्टर- 2 के इलाके में कई हाउसिंग सोसायटियाँ, चावला कॉलोनी, महिला कॉलेज, नेशनल हाईवे का बाईपास सहित अन्य स्थानों पर लोगों की सुरक्षा व्यवस्था और कानून व्यवस्था बनाए की जिम्मेदारी के नाते इस चौकी का निर्माण किया गया है।
बल्लबगढ़ सेक्टर- 2 स्थित हुडा मार्किट स्थित पुलिस चौकी का नया भवन बनाया गया है।
हरियाणा के परिवहन मंत्री पं मूलचन्द शर्मा  ने चौकी के नए भवन के उद्घाटन मौके पर  चौकी का निरीक्षण करने के उपरांत कहा कि सेक्टर -2 के लोगो की सुरक्षा के लिए इस चौकी को बनवाया गया है। चौकी के नजदीक महिला कॉलेज भी बन रहा है और मार्किट तथा बड़ा पार्क भी इसके नजदीक लगता है। इसलिए इस चौकी का बनना जरूरी था।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने चौकी प्रभारी और सिपाहियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
तत्पश्चात
परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने सेक्टर- 2 में ही वीटा मिल्क प्लांट रोड बूस्टिंग स्टेशन पर एक नये ट्यूबेल के कार्य का भी शुभारंभ किया।
उन्होंने कहा कि स्वच्छ पैयजल पानी की शहर में कमी नही है और ना ही आगे गर्मी के मौसम में कमी रहने दी जाएगी।
इसके लिए सरकार द्वारा पुख्ता इंतजाम करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने तिगांव रोड सेक्टर- तीन स्थित डिस्पोजल का भी दौरा कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। एसीपी जयबीर राठी ने बताया कि सैक्टर-2  चौकी में 4 प्लस 1 का स्टाफ मौजूद रहेगा। उसमें एक एएसआई रैंक का अधिकारी व चार ओआर पुलिस कर्मचारी तैनात होंगे। जो लोगों की सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में अपना योगदान देंगे। चौकी के उद्घाटन अवसर पर  भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा, पार्षद दीपक, पार्षद हरप्रसाद गोड़, लखन बैनीवाल, संजीव बैंसला, रवि सोनी, सुष्मिता सैन,मुनेश,अलका अरोड़ा,संगीता नेगी,सुषमा यादव, संजय जांगड़ा,राकेश सिंह एडवोकेट,
सुनील पंडित सहित सेक्टर-2 और सैक्टर-3 व कालोनियों के आर डब्ल्यू ए के पदाधिकारी तथा गणमान्य लोग मौजूद रहे।