केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव नवादा में लगभग ढाई करोड रुपये की धनराशि के विकास कार्यों का किया उद्घाटन

0
269
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 30 जनवरी। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के राज्यमंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार की नीयत व नीति में कोई कोई खोट नहीं है। वर्ष 2022 में निश्चित तौर पर किसानों की आय दोगुना होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अन्नदाता किसानो और देश की रक्षा करने वाले जवानों को भगवान मानकर उनके लिए सीधी नियत व सच्ची लगन से नीति बनाकर उन्हें क्रियान्वित करने का काम कर रहे हैं।
केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने आज शनिवार को यह बात गांव नवादा में लगभग ढाई करोड रुपये की धनराशि के विकास कार्यों के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकारें सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ सर्वांगीण विकास कार्यों का क्रियान्वयन कर रहे हैं। देश का अन्नदाता किसान और देश की रक्षा करने वाला जवान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान का दर्जा दिया है और इन के विकास के लिए अनेक योजनाएं बनाकर उन्हें क्रियान्वित करने का काम कर रहे हैं। जवानों के लिए वन रैंक वन पेंशन करने का काम लागू करने का काम और इसी प्रकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए डॉक्टर स्वामीनाथन की रिपोर्ट को एक एक करके लागू करने का काम भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने ही किया है। जिससे निश्चित तौर पर किसानों की आय वर्ष 2022 में दो गुना हो जाएगी। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि पिछले 6 सालों में भाजपा सरकार ने किसानों के लिए और जवानों के लिए जो कार्य करके दिखाए हैं वे कांग्रेस अपने 54 साल के शासनकाल में नहीं कर पाई। कांग्रेस पार्टी ने सेक्शन -4, सेक्शन- 6 और सेक्शन- 9 लगाकर किसानों की जमीनें हड़पने का काम किया जबकि पिछले 6 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में जो भी भूमि अधिग्रहण की गई वह किसानों की सहमति से ही की गई है। किसानों की बिना सहमति के पिछले 6 सालों में 1 इंच भूमि भी अधिग्रहण अधिग्रहित नहीं की गई। जबकि कांग्रेस के शासन काल में किसानों की बिना अनुमति के ही हजारों एकड़ भूमि अधिग्रहित की गई। उन्होंने कांट्रैक्ट फार्मिंग पर बोलते हुए कहा कि किसान की सहमति के बिना कोई भी कांटेक्ट नहीं होगा और ना ही कॉन्ट्रैक्ट में किसान की जमीन छीनकर जाएगी।
किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि मोदी विरोधी लोग किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं जबकि देश की 130 करोड़ जनता ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री चुना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश की 130 करोड़ जनता परिवार है और प्रदेश में लगभग पौने तीन करोड़ जनता मुख्यमंत्री मनोहर लाल का परिवार है। किसान और जवान विरोधी लोग किसान आंदोलन की अग्रणी कर रहे हैं। उन्होंने अपने शासन काल में किसानों पर गोलियां चला कर किसानों की हत्याएं करनेवाले आज किसानों के हमदर्द बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ नेता नरेंद्र मोदी को माना गया है।
तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन नैयनपाल रावत ने कहा कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र में विकास की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने तिगांव विधानसभा क्षेत्र के जो गांव फरीदाबाद नगर निगम में शामिल किए हैं उनके बारे में बोलते हुए कहा कि इन गांवों पंचायतों पंचायती राज विभाग का 342 करोड़ रुपये की धनराशि का सारा धन इन्हीं गांव के विकास कार्यों पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने 342 करोड़ रुपए की धनराशि धनराशि जो पंचायती राज विभाग की है वह नगर निगम के माध्यम से उन्हीं गांव के विकास में खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम में शामिल होने के बाद गांव का शहरी तर्ज पर विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जैसे जैसे शहर का दायरा बढ़ता है वैसे वैसे ही गांवों को शहरों में शामिल किया जा रहा है। एफएमडीए के माध्यम से इन गांवों का विकास सरकार द्वारा किया जाएगा।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व विधायक नयनपाल रावत ने आज नवादा में ₹50 लाख रुपये की धनराशि की लागत से ग्राम सचिवालय, ₹49 लाख रुपये  की धनराशि से घर पुराने स्कूल में बारात घर, ₹60 लाख रुपये की धनराशि से बड़े वाला बरात घर, 40 लाख रुपये  की धनराशि से सामुदायिक भवन, 40 लाख रुपये  की धनराशि से हर्बल पार्क की चारदीवारी व  ₹40 लाख रुपये की धनराशि से तालाब जीर्णोद्धार किया गया।
इस अवसर पर बीडीपीओ श्रीमती पूजा शर्मा नवादा के सरपंच बेगराज, राजपाल नागर, चंदन सरपंच शाहाबाद, हेम अधाना, राजवीर सरपंच मुजेड़ी, मान सिंह नागर,सन्जु चपराना सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।