मतदाताओं के ई-इपिक डाउनलोड करना सुनिश्चित किया गया : अपराजिता

0
123

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 6 अप्रैल। उपमंडल अधिकारी (नागरिक) कम बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की पंजीयन अधिकारी अपराजिता ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार विधानसभा क्षेत्र में मतदाता सूची के पुनरीक्षण के दौरान वर्ष 2021 जोड़े गए पात्र मतदाताओं के ई-इपिक डाउनलोड करना सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जोड़े गए मतदाताओं को ई-इपिक पर डाउनलोड करने पर उनके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी नंबर आएगा। वह ओटीपी नंबर उन मतदाताओं द्वारा ही अपने बीएलओ या संबंधित क्षेत्र के सुपरवाइजर को बताना सुनिश्चित करना है।

बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की पंजीयन अधिकारी अपराजिता ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गत 1 अप्रैल को सभी सुपरवाइजरों के साथ बैठक आयोजित करके उन्हें इस बारे दिशा निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार डाउनलोड किए गए सभी ई-इपिक डाउनलोड डाटा को ई-इपिक डाउनलोड में भेजना सुनिश्चित करना है। उन्होंने बताया कि डाउनलोड किए गए कुल 2 हजार 341 ई-इपिक में से 1277 ई-इपिक डाउनलोड कर लिए गए हैं। बाकी के बचे हुए 1064 ई-इपिक मतदाताओं का यथाशीघ्र डाउनलोड किया जाए।

एसडीएम अपराजिता ने बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि जिन मतदाताओं ने अपना ओटीपी नंबर बीएलओ या सुपर सुपरवाइजर को नहीं उपलब्ध करवाया है। वह यथाशीघ्र अपने मतदाता पत्र बनवाने के लिए मोबाइल नंबर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गए ओटीपी नंबर बीएलओ या सुपरवाइजर को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों में नेट की परेशानी है। वे लोग बीएलओ द्वारा बनाए गए इंटरनेट क्षेत्र में संपर्क करके उन्हें अपना ओटीपी नंबर बीएलओ को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने मतदाताओं से कहा है कि जिन मतदाताओं ने अपना मोबाइल नंबर सीएससी सेंटर में फार्म भरने के दौरान दिया था उसी नंबर पर ई-इपिक नंबर आएगा। इस ई-इपिक नंबर का ओटीपी आएगा। इसलिए जिन लोगों ने जो अपना मोबाइल नंबर दिया है, उसी नंबर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गए ओटीपी को अपने बीएलओ या सुपरवाइजर को यथाशीघ्र देना सुनिश्चित करें।