खुदकुशी करने निकली 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को समझा-बुझाकर पुलिस ने किया परिजनों के हवाले

0
157
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : घर से नाराज होकर निकली 16 वर्षीय नाबालिक लड़की का जीवन बचाने में फरीदाबाद पुलिस ने अहम भूमिका निभाई है।
पुलिस गश्त के दौरान बस स्टैंड पर पुलिस टीम को सहमी हुई सी एक लड़की दिखाई दी। पुलिस को संदेह हुआ तो उन्होंने गाड़ी रोककर लड़की से पूछताछ करनी शुरू की जिसमें उसने बताया कि वह 11वीं कक्षा की छात्रा है और अपने माता-पिता से नाराज होकर वह अपना घर छोड़कर चली आई है।
लड़की अपने परिजनों से तंग आकर खुदकुशी करने की सोच रही थी परंतु पुलिस टीम ने समझा बुझाकर उसे अपने परिजनों के पास वापस जाने की सलाह दी।
काफी देर तक लड़की घर वापस जाने से मना करती रही परंतु बहुत समझाने के बाद वह अपने परिजनों से बात करने के लिए मान गई जिस पर पुलिस टीम ने लड़की के परिजनों को उसके पास बुलाया।
पुलिस टीम ने लड़की और उसके परिजनों को साथ बैठाकर आपस में लड़ाई झगड़ा नहीं करने तथा खुशी-खुशी अपने परिवार के साथ रहने की हिदायत दी जिस पर उसके परिजनों ने लड़की के साथ झगड़ा न करने का विश्वास पुलिस टीम को दिलवाया।
लड़की के परिजनों ने पुलिस टीम का धन्यवाद करते हुए कहा कि यदि आज वह उनकी बेटी को नहीं रोकते तो न जाने वह कोई अनुचित कदम उठा लेती है और वह उसे हमेशा हमेशा के लिए खो देते, इसलिए वह पूरी पुलिस टीम का कोटि-कोटि धन्यवाद करते हैं।