अग्निपथ-अग्निवीर’ योजना एक बेहद अहम योजना : सेवानिवृत कर्नल संतपाल राघव

0
87

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 03 जुलाई। अग्निपथ के नाम पर देश की जनताखासकर युवा वर्ग को गुमराह करने वाली कांग्रेस को अपने कार्यकाल व कार्यप्रणाली पर गौर करना चाहिए। कांग्रेस पार्टी ने देश व देश की सेनाओं के साथ हमेशा धोखा करके इन्हें कमजोर करने का प्रयास किया है। भारतीय जनता पार्टी पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश  सह संयोजक सेवानिवृत कर्नल संतपाल राघव ने आरोप लगाते हुए यह कहा। सेवानिवृत कर्नल संतपाल राघव फरीदाबाद के भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा की अध्यक्षता में अग्निपथ गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। गोष्ठी में भारतीय जनता पार्टी पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक सेवानिवृत कर्नल संतपाल राघव, भाजपा गुरुग्राम पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के के संयोजक पूर्व कमांडर यिगेश चौहान, जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल, आर एन सिंह, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष पंकज सिंगला, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के पदाधिकारी और युवामोर्चा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे। अपने सम्बोधन में पूर्व कर्नल सतपाल राघव ने कहा देश की सीमाओं की सुरक्षा के साथ देश की आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने की दिशा में केंद्र सरकार द्वारा सशस्त्र बलों में सेवा के लिए आरम्भ की जा रही अग्निपथ-अग्निवीर’ योजना एक बेहद अहम योजना है। यह योजना देश की सीमाओं के साथ-साथ देश के अंदर भी हमारे नागरिक की सुरक्षा को सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना एक स्वैच्छिक योजना हैहालांकि दुनिया के बहुत से देशों ने तो अपने राष्ट्र की मजबूती के लिए अल्पावधि डिफेंस सर्विस को मैंडेटरी किया है।

भाजपा गुरुग्राम पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक पूर्व कमांडर योगेश चौहान ने कहा कि अग्निपथ योजना एक महत्वपूर्ण योजना हैं जिससे सेना तो सशक्ति होगी ही इसके साथ युवाओं को सेना में भर्ती होने के नए मौके मिलेंगे। चार साल की सेवा पूरी होने पर अग्निवीर को सशस्त्र बलों में स्थायी नामांकन के लिए आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। हरियाणा में सभी अग्निवीरों को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि ‘अग्निपथ योजना’ युवाओं के लिए कौशल के साथ रोजगार मुहैया करवाने वाली और युवाओं को  सशस्त्र सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका देने वाली एक शानदार योजना है। अग्निवीर्रों के आने से देश की सेना मे युवाओं की संख्या बढ़ेगी और सेना ड्रोन टेक्नोलॉजी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, शस्त्र टेक्नोलॉजी आदि तकनीकी कार्यकुशलता में और अधिक सक्षम होगी। अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस द्वारा कई तरह की भ्रांतियां फैलाकर युवाओं को भड़काया जा रहा है।

जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल ने कहा कि कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बताया कि देश की आजादी के बाद जो सेना देश के लिए लड़ी और देश के लिए जिन सैनिकों ने बलिदान दियाउनको ना तो कांग्रेस की सरकार ने कोई नौकरी या पेंशन का प्रावधान प्रदान किया और ना ही किसी अन्य सुविधा का लाभ दिया। जबकि मोदी के नेतृत्व ने केन्द्र सरकार ने वन रैंक वन पेंशन योजना लागू की। देश की सीमाओं की सुरक्षा करने और देश की सेना को सशक्त करने के लिए बड़े पैमाने पर रक्षा उपकरणों की खरीद की।