हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार की एलुमनी मीट का आयोजन

0
49

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 16 सितम्बर। फरीदाबाद के होटल डिलाईट में दिल्ली एनसीआर निवासी हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के सभी पूर्व छात्रों का संगम हुआ। इस एलुमनी मीट में विश्वविद्यालय के लगभग 156 पूर्व छात्र शामिल हुए। यह एक ऐतिहासिक क्षण रहा जब 25 से 35 वर्ष बाद एक-दूसरे से व्यक्तिगत रूप से मिलन हो रहा था क्योंकि सभी अलग-अलग व अपने अपने क्षेत्रों में कार्य कर रहे थे। मंच संचालन पूर्व जेल सुपरिटेंडेंट जय किशन छिल्लर ने किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में देवेंद्र सिंह शोकीन पूर्व ट्रांसपोर्ट मंत्री दिल्ली प्रदेश, आर.के. वर्मा पूर्व एंबेसडर कांगो, डॉ एस.के दलाल, डॉ एम.पी. सिंह, योगेंद्र पाल वर्मा,  के.डी सेहगल कपूर, प्रदीप गोदारा पूर्व आईएएस, यशपाल वर्मा, डॉ जे.एल चौधरी एवं डॉ आर.के यादव मौजूद रहे।

इस समारोह का आयोजन करने में अरुण कौशिक सेवानिवृत डायरेक्टर लोकसभा एंड जवाहर लाल चौधरी प्रोफेसर इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रामपुर खुशदिल राहमल (स्वयं का व्यापार करने व फरीदाबाद निवासी ) द्वारा किया गया। जिन्होंने सभी को सोशल मीडिया के माध्यम से खोज कर एक प्लेटफार्म पर लाने का कार्य किया। यहां यह बताना भी उचित होगा कि हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के छात्र न केवल बतौर कृषि विश्वविद्यालय में पढ़ाने का कार्य कर रहे हैं बल्कि रिसर्च एंड कृषि के प्रसार-प्रचार में भी योगदान दे रहे हैं।

इस समारोह में कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों जैसे कृषि महाविद्यालय हिसार, पशु चिकित्सा महाविद्यालय, खेल महाविद्यालय के सभी लोग उपस्थित रहे।

इस अवसर पर आए हुए सभी पूर्व छात्रों ने अपना परिचय दिया। इसके बाद उपस्थित लोगों ने कहा कि यह एक सराहनीय कदम है। इससे सभी पुराने साथियों का मिलन भी हुआ और पुरानी यादें ताजा हुई। एक पूर्व अधिकारी ने यहां तक भी कहा कि बेशक आज हम रिटायर्ड है या अपना कोई व्यापार कर रहे है, अगर मौजूदा सरकार में बैठे लोगों को उनके एक्सपीरेंस की आवश्यकता पड़ती है तो वह उसकी मदद करने को भी तैयार है। ऐसे आयोजनों से आपसी प्यार मोहब्बत भी बढ़ेगी।