डांट से नाराज होकर रात को घर छोड़ निकला 8वीं कक्षा का छात्र, डायल 112 ERV पुलिस टीम ने परिवार से वापिस मिलाया

0
103
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पढ़ाई को लेकर अपने पिता की लगातार डांट से परेशान होकर घर से निकले 12 वर्षीय लड़के को फरीदाबाद पुलिस की नवगठित डायल 112 ERV टीम ने वापिस उसके परिवार से मिलाने में अहम् भूमिका निभाई है।
पुलिस के मुताबिक, नाबालिक लड़का फरीदाबाद खेडी पुल पर अपने स्कूल बैग सहित ऑटो में सवार हो गया था। ऑटो चालक ने इस बच्चे को उतार कर पुलिस को 112 नंबर पर सूचना दी जिसपर पुलिस की डायल 112 ERV की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और बच्चे को बरामद कर लिया।
पुलिस टीम ने बच्चे से घर से निकलने का कारण पूछा तो उसने बताया कि वह 8वीं कक्षा का छात्र है और उसके पिता उसे हर समय पढ़ाई को लेकर उसे डाँटते रहते है इसलिए वह घर छोड़कर भाग आया।
बच्चा काफी सहमा हुआ था इसलिए पुलिस टीम ने बच्चे को गाड़ी में बैठाकर पानी पिलाया और आराम करने के लिए कहा। कुछ समय बाद बच्चे से घर के बारे में पूछताछ करने पर उसने अपने घर का पता पुलिस टीम को बता दिया
पुलिस टीम बच्चे को लेकर उसके बताए अनुसार उसके घर पर लेकर पहुंची। घर पर मौजूद बच्चे के पिता अपने बेटे को लेकर बहुत परेशान थे। जैसे ही उन्होंने अपने बेटे को देखा वह बहुत खुश हुए ।
पुलिस टीम ने लड़के के पिता को बच्चे के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से व्यवहार करने तथा उसे प्यार से समझाने की हिदायत के साथ बच्चे को परिवार के हवाले कर दिया।
अपने बच्चे को वापिस पाकर बहुत खुश हुए और उन्होने पुलिस टीम का बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया।
पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने ERV पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनकी हौसला अफजाई करते हुए इसी प्रकार नागरिकों की मदद करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।
नागरिक पुलिस सम्बंधित किसी भी प्रकार की सहायता के लिए 112 पर सम्पर्क कर सकते हैं- पुलिस प्रवक्ता।