आजादी के अमृत महोत्सव के हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत पुलिसकर्मियों ने छात्रों तथा आमजन को साथ लेकर ओल्ड एरिया के देशभक्ति नारे लगाते हुए जोरों शोरों से निकाली पदयात्रा

0
26

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : भारतवर्ष में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत फरीदाबाद पुलिस द्वारा बड़ी संख्या में रैली तथा पद यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। फरीदाबाद पुलिस हर घर तिरंगा के लिए चला रहे जागरूकता अभियान में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी के अंतर्गत आज फरीदाबाद पुलिस ने ओल्ड एरिया में छात्रों तथा आमजन के साथ मिलकर पदयात्रा निकाली जिसमें करीब 600 व्यक्ति मौजूद रहे। एसीपी ओल्ड मोहिंदर वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर पद यात्रा का शुभारंभ किया तो वहीं एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने पदयात्रा का नेतृत्व किया। इस अवसर पर थाना ओल्ड प्रभारी दिनेश कुमार, स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रभारी इंस्पेक्टर सविता सहित बहुत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर पूरे देश में आजादी महोत्सव जोरों शोरों से मनाया जा रहा है। सरकार का लक्ष्य है कि इस वर्ष 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस तक अधिक से अधिक घरों पर तिरंगा झंडा लहराया जाए जिसके लिए हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की जा चुकी है। पुलिसकर्मियों द्वारा रैली तथा पदयात्रा निकालकर नागरिकों को अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत आज ओल्ड फरीदाबाद में पुलिसकर्मियों ने विद्यालय के छात्र छात्राओं तथा आमजन को साथ लेकर जागरूकता अभियान के अंतर्गत पदयात्रा निकाली। पुलिस थाना ओल्ड प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश ने देशभक्ति की धुन में झूमते हुए पदयात्रा में शामिल हुई एक छात्रा को अपने कंधे पर बैठाया जिसने भारत की आन बान और शान भारतीय तिरंगे को हवा में लहराते हुए लोगों में देशभक्ति का जोश भर भरकर हजारों लोगों का दिल जीत लिया। पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों ने पदयात्रा का नेतृत्व करते ओल्ड एरिया में आमजन को देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों तथा वीरों द्वारा दिए गए किए गए बलिदान का महत्व समझाया तथा देश भक्ति गीत गाए तथा नारे लगाए जिससे पूरा फरीदाबाद देशभक्ति भावना से विभोर हो गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिसकर्मियों द्वारा निकाली जा रही तिरंगायात्रा का फरीदाबाद के नागरिकों द्वारा भरपूर सहयोग मिल रहा है और वह इस अभियान से जुड़े पुलिसकर्मियों और आमजन का तहे दिल से स्वागत कर रहे हैं। जहां जहां से पुलिस रैली तथा पदयात्रा निकाली जा रही है आमजन फूल बरसाकर उनका अभिवादन कर रहे हैं। इन रैली तथा पद यात्राओं का उद्देश्य आमजन में देशभक्ति की भावना को बल देना है ताकि वह देश हित में कार्य करने के लिए प्रेरित हों और हमारा देश तरक्की की नई बुलंदियों को छू सकें इसलिए प्रत्येक नागरिक 15 अगस्त अपने घर पर तिरंगा झंडा लगाकर सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस जागरूकता अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दें।