बल्लभगढ़ बस स्टैंड पुलिस चौकी प्रभारी ने फायर ब्रिगेड टीम के साथ की मीटिंग

0
413
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : बल्लभगढ़ बस स्टैंड पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक उमेश कुमार ने नई पहल करते हुए थाना क्षेत्र में आगजनी की घटनाओं पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड टीम के साथ मीटिंग की।
चौकी प्रभारी ने बताया कि आगजनी होने के कई कारण हो सकते हैं परंतु यदि पुलिस और जिला प्रशासन सक्रिय रूप से कार्य करें तो इस प्रकार की घटनाओं पर काबू पाया जा सकता है और इससे होने वाले जान व माल के नुकसान में कमी लाई जा सकती है।
इस बैठक में फायर ब्रिगेड और पुलिस प्रशासन के बीच उचित संपर्क साधने और समन्वय स्थापित करने के लिए इमरजेंसी नंबरों का आदान प्रदान किया गया और आगजनी से निपटने के लिए रूपरेखा तैयार की गई।
फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा भी आगजनी पर काबू पाने के लिए हर प्रकार से संभव प्रयास करने का विश्वास दिलाया गया।
स्वच्छता व प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए  फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा चौकी में पानी का छिड़काव किया गया।
इसके साथ ही बल्लभगढ़ बस स्टैंड के आसपास के क्षेत्रों में जाम की समस्या को देखते हुए चौकी प्रभारी द्वारा रेहडी वालों के साथ भी बैठक की गई।
इस बैठक में रेहड़ी मालिकों को रोड से दूर एक अलग स्थान पर रेडी लगाने की जगह प्रदान की गई और रेहडी मालिकों को हिदायत दी गई कि वह रोड के पास रेहडी ना लगाएं जिससे कि यातायात आवागमन सुचारू रूप से चल सके।
रेहडी मालिकों ने भी चौकी प्रभारी की हिदायत को मानते हुए रोड पर रेहड़ी नहीं लगाने का विश्वास दिलाया
चौकी प्रभारी उप निरीक्षक उमेश ने बताया कि हमारे छोटे छोटे प्रयासों से समाज में अनेकों सुधार किए जा सकते हैं और इसके लिए हम हमेशा प्रयासरत रहेंगे।